राम भरोसे चल रहा राजसमंद जिला परिवहन कार्यालय: पिछले एक साल में तीन डीटीओ आए और गये,फिर डीटीओ की सीट हुई खाली
Advertisement

राम भरोसे चल रहा राजसमंद जिला परिवहन कार्यालय: पिछले एक साल में तीन डीटीओ आए और गये,फिर डीटीओ की सीट हुई खाली

Rajsamand News: राजसमंद जिला परिवहन कार्यालय एक बार फिर से राम भरोसे चल रहा है. बता दें कि पिछले एक साल से इस कार्यालय में तीन जिला परिवहन अधिकारी आ चुके हैं. जिसमें से एक अधिकारी रिटायर्ड होने बाद कार्यालय छोड़ चुके हैं.

 

राम भरोसे चल रहा राजसमंद जिला परिवहन कार्यालय: पिछले एक साल में तीन डीटीओ आए और गये,फिर डीटीओ की सीट हुई खाली

Rajsamand: राजसमंद जिला परिवहन कार्यालय एक बार फिर से राम भरोसे चल रहा है. बता दें कि पिछले एक साल से इस कार्यालय में तीन जिला परिवहन अधिकारी आ चुके हैं. जिसमें से एक अधिकारी रिटायर्ड होने बाद कार्यालय छोड़ चुके हैं. तो वहीं दो अधिकारियों ने यहां पर कार्य करने की रुचि नहीं दिखाई. 

बता दें कि नैन सिंह सोडा के ट्रैप होने के बाद काफी समय तक जिला परिवहन अधिकारी का पद खाली पड़ा रहा और उस दौरान भी इंस्पेक्टर अपने हिसाब से कार्य करने लगे. शिकायत पहुंचने के बाद यहां पर डीटीओ राधेश्याम शर्मा को भेजा गया जो कि लगभग 4 से 5 महीने के अंदर ही उन्होंने यहां से अपना ट्रांसफर करवा ​लिया. 

कुछ दिनों बाद हो जाएंगे रिटायर 

तो वहीं इसके बाद पुन: नैन सिंह सोडा ने राजसमंद जिला परिवहन कार्यालय में डीटीओ का पद संभाला और कुछ दिनों बाद उनका रिटायरमेंट हो गया. इसके बाद काफी समय तक फिर यह पद खाली हो गया. जिला परिवहन कार्यालय में कार्य नहीं होने के चलते आला अधिकारियों तक शिकायत पहुंची इसके बाद एनएन शाह को राजसमंद जिला परिवहन कार्यालय का कार्यवाहक डीटीओ का चार्ज सौंपा गया. 

इसके बाद एनएन शाह द्वारा एक दिन कार्यालय आए और उन्होंने ने भी यहां पर कार्य करने से मना कर दिया. इसके बाद से यहां पर यानि राजसमंद जिला परिवहन कार्यालय के इंस्पेक्टर रोहित सिंह को चार्ज सौंपा गया है. ऐसे में उनके पास फील्ड के कार्य के साथ साथ जिला परिवहन कार्यालय की भी जिम्मेदारी आ गई है. 

 वर्तमान में मौजूद हैं तीन इंस्पेक्टर

बता दें कि वर्तमान समय में जिला परिवहन कार्यालय में तीन इंस्पेक्टर हैं. जिनमें से एक महिला इंस्पेक्टर है, और दो पुरूष इंस्पेक्टर हैं. बता दें कि इन दिनों महिला इंस्पेक्टर छुट्टियों पर चल रही है. तो वहीं परिवहन निरीक्षक मुकेश डाड पर एसीबी का मुकदमा चल रहा है. जानकारी के अनुसार इसको लेकर अभियोजन स्वीकृति भी जारी हो चुकी है. जिसके चलते मुकेश डाड अभी साइनिंग अथॉरिटी वाला कोई भी बड़ा विभागीय कार्य नहीं कर सकते हैं. 

तो वहीं इंस्पेक्टर रोहित सिंह को कुछ दिनों के लिए डीटीओ का चार्ज सौंपा हुआ है ऐसे में उनका फील्ड का कार्य सफर हो रहा है. राजसमंद जिला परिवहन कार्यालय में समय पर कार्य नहीं होने और भ्रष्टाचार की बात को लेकर मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव, परिवहन मंत्री और संपर्क पोर्टल पर भी कई बार शिकायत की जा चुकी है.

यह भी पढ़ें... 

राजस्थान के इस खिलाड़ी का वेस्टइंडीज दौरे के लिए हुआ सिलेक्शन, T20 में दिखाएगा जलवा

Trending news