नाथूवास तालाब के पानी ने दिखाया अपना रौद्र रूप, पलायन को मजबूर हुए लोग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1333340

नाथूवास तालाब के पानी ने दिखाया अपना रौद्र रूप, पलायन को मजबूर हुए लोग

पानी से बीमारियां होने का खतरा मंडरा रहा है और प्रशासन किसी प्रकार का कोई सहयोग नहीं कर रहा है और अब पीड़ित का यह भी कहना है प्रशासन को हमारी पूरी मदद करनी चाहिए.

पलायन को मजबूर हुए लोग

Nathdwara: राजसमंद जिले के नाथद्वारा उपखंड का नाथूवास तालाब इन दिनों प्रकृति के कारण अपना रौद्र रूप ले चुका है. सूत्रों से बताया जा रहा है कि तालाब तकरीबन 5 बीघा का है, लेकिन अब पानी भरने के कारण इसकी फैलाव क्षमता कई बीघा में फैल चुकी है, जिससे आसपास के लोगों का जल जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है और लोग अपने घरों को छोड़कर दूसरी जगह पर शिफ्ट हो रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- Nathdwara: 22 घंटे बाद मिली लाश, परिवार का रो-रो कर बुरा हाल, ये है पूरा मामला

साथ ही इस पानी भरने के कारण उनके घरों में लाखों रुपए का नुकसान भी हुआ है, जिसका जिम्मेदार वह प्रशासन को बता रहे हैं. उधर, तालाब पेटे में बने मकान खरीदने वाले लोग अब खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि सारे दस्तावेज पूरे होने पर ही मकान खरीदे थे, लेकिन अब मकान के चारों तरफ पानी जमा हो गया है, जिससे उनकी दीवारें भी क्षतिग्रस्त हो रही है और मकान खराब हो रहे हैं. 

पानी से बीमारियां होने का खतरा मंडरा रहा है. प्रशासन किसी प्रकार का कोई सहयोग नहीं कर रहा है. अब पीड़ित का यह भी कहना है प्रशासन को हमारी पूरी मदद करनी चाहिए, क्योंकि उन्होंने सभी दस्तावेज पूरे किए हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि हमें यहां रहते 4 से 5 साल हो गए हैं, लेकिन इतना पानी कभी नहीं भरा पिछले 15 दिनों से हमारे घरों में पानी भरा हुआ है और प्रशासन अपनी आंखें मूंदे बैठा है, जिस कारण से अब हमें घर छोड़ने पर मजबूर होना पड़ रहा है. 

आपको बता दें कि अब लोग प्रशासन से यह चाहते हैं कि जल्द से जल्द इस मामले में हमें राहत प्रदान करें और वह तलाब के अंदर ओवरफ्लो के पानी को खोलकर हम ग्रामीण को राहत की सांस दें अगर प्रशासन ऐसा नहीं करता है तो उपखंड कार्यालय पर सभी कॉलोनी वासियों द्वारा धरना दिया जाएगा, जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.

Reporter: Devendra Sharma

ये भी पढ़ें- लॉ यूनिवर्सिटी में निकली जूनियर असिस्टेंट पदों की भर्ती, 18 सितंबर को होगी परीक्षा, जल्द करें आवेदन

800 करोड़ की शहरी रोजगार गारंटी योजना 9 सितंबर से शुरू, 100 दिन मिलेगा काम

जॉब्स न्यूज के लिए यहां क्लिक करें

Trending news