Sawai madhopur Crime News:साइबर फ्रॉड को लेकर बौंली पुलिस का बड़ा एक्शन,शातिर आरोपी महेंद्र गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2196871

Sawai madhopur Crime News:साइबर फ्रॉड को लेकर बौंली पुलिस का बड़ा एक्शन,शातिर आरोपी महेंद्र गिरफ्तार

Sawai madhopur Crime News:साइबर फ्रॉड के बढ़ते मामलों को लेकर बौंली थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. थाना पुलिस ने ऑनलाइन टिपिंग प्रकरण में शातिर आरोपी महेंद्र को गिरफ्तार कर दो गाड़ियां व पांच एन्ड्रोयड मोबाइल जप्त किए हैं.

Sawai madhopur Crime News

Sawai madhopur Crime News:साइबर फ्रॉड के बढ़ते मामलों को लेकर बौंली थाना पुलिस ने बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. थाना पुलिस ने ऑनलाइन टिपिंग प्रकरण में शातिर आरोपी महेंद्र को गिरफ्तार कर दो गाड़ियां व पांच एन्ड्रोयड मोबाइल जप्त किए हैं.कार्रवाई बौंली थाना पुलिस ने पीपलवाड़ा गांव में अंजाम दी.प्राथमिक पूछताछ में लगभग 95 लाख की ऑनलाइन फ्रॉडिंग सामने आई है.

DSP अंगद शर्मा ने बताया कि एसपी ममता शर्मा के निर्देशन व ASP दिनेश यादव के सुपरविजन में बौंली SHO अवतार सिंह व मित्रपुरा SHO यशपाल सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने पीपलवाड़ा गांव में कार्रवाई को अंजाम दिया. मुखबिर सूचना पर बौंली थाना पुलिस पीपलवाड़ा पहुंची जहां महेंद्र पुत्र हरिमोहन मीणा निवासी पीपलवाड़ा एक कार में बैठा हुआ था.

वहीं एक अन्य आरोपी जो की कार में बैठा हुआ था वह मौके से फरार हो गया.थाना पुलिस ने मौके से एक थार व वेन्यू गाड़ी को जब्त किया.वहीं पांच मोबाइल भी जब्त किये.बौंली थाना सब इंस्पेक्टर धर्मपाल ने कल प्रकरण दर्ज करवाते हुए बताया कि आरोपी आईपीएल व अन्य ऑनलाइन सट्टे चलता था. जब्त पांच मोबाइलों की साइबर टीम द्वारा चेकिंग की गई. जिनमें सामने आया कि टेलीग्राम पर आरोपी व अन्य 10 लोगों द्वारा चैनल बना रखे थे. 

आईपीएल टुडे मैच विनर नामक ग्रुप में 1 लाख 75 हजार,बुलेट ग्रुप में 42 हजार 789,मलिक मुंबई में 1लाख 97 हजार 325 एवं आईपीएल टॉस मैच फिक्सर नामक टेलीग्राम ग्रुप में 6 लाख 55 हजार सब्सक्राइबर जुड़े हुए थे. चार मुख्य चैनल व अन्य 69 चैनल के माध्यम से आरोपियों की टीम टिप्स देकर उनसे दवा लगवाती थी. जो भी सदस्य दाव लगाता था बाद में वह विनर राशि के रूप में 500 से ₹5000 की राशि अलग-अलग पांच अकाउंट में ट्रांजैक्शन करता था.

आरोपियों के मोबाइल पर बने व्हाट्सएप ग्रुप पर अकाउंट ट्रांजैक्शन के स्कीन शॉट की हिस्ट्री भी मिली है. डिप्टी अंगद शर्मा ने बताया कि साइबर टीम के सहयोग से मामले में अनुसंधान किया जा रहा है. आरोपी महेंद्र को 11 अप्रैल तक पुलिस रिमांड पर लिया गया है. मामले में और भी बड़े खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है.

यह भी पढ़ें:कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है इस ने देश और प्रदेश को लूटने का काम किया है-भजनलाल शर्मा

Trending news