Ram Mandir: अयोध्या में होने वाले राम लाल के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर घर-घर पीले चावल का वितरण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2037632

Ram Mandir: अयोध्या में होने वाले राम लाल के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर घर-घर पीले चावल का वितरण

Ram Mandir inauguration: श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सीकर नगर के चारों उपनगरों में आज पीले चावल वितरण के लिए कलश यात्राएं निकाली गयी.

फाइल फोटो

Ram Mandir: 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम लाल के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर घर-घर पीले चावल का वितरण किया गया इसके साथ ही पीले चावल वितरण के लिए कलश यात्राएं भी निकाली गयी.

यह भी पढ़े: पांच दिवसीय समता संस्कार शिविर का समापन, शिक्षा, संस्कार एवं व्यक्तित्व निर्माण का दिया उपदेश 

पूरी खबर
सीकर में श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर सीकर नगर के चारों उपनगरों में आज पीले चावल वितरण के लिए कलश यात्राएं निकाली गयी. इस अवसर पर सावरकर उपनगर की कलश यात्रा देवी पूरा बालाजी मंदिर से निकाली गई. इसके साख ही माधव उपनगर की कलश यात्रा दधिमति मंदिर से निकाली गई.
 
ग्यारह सौ कलस का पूजन किया गया
वहीं केशव उपनगर की कलश यात्रा गोपी नाथ जी के मंदिर से निकाली गई एवं बजरंग उपनगर की कलश यात्रा बणीका बालाजी मंदिर CLC के पास से आज दोपहर 1 बजे सभी स्थानों से एक साथ रवाना हुई. इसके साथ ही देवीपूरा बालाजी मंदिर पर ग्यारह सौ कलस का पूजन किया गया और कलशो में अयोध्या से आए पीले चावलों को विराजमान किया गया. इसके साथ ही अलग-अलग 10 बस्तियों में चावलों को वितरण करने हेतु 10 मुख्य यजमान दंपत्तियों को कलस सौंपे गए.

यह भी पढ़े: जयपुर सनातन फाउंडेशन की नई पहल, विधि विधान के साथ करेगा मंदिरों के सामान का विसर्जन

मंदिरों में पीले अक्षत के कलश को विराजमान किया गया
सौंपे गए कलश को लेकर सभी अपनी अपनी बस्तियों की ओर सैकड़ों बस्ती से कलश लेकर आयी महिलाओं को साथ में लेकर बाजे के साथ अपनी बस्तियों के मंदिरों तक पहुंचे. इसके साथ ही मंदिरों में पीले अक्षत के कलश को विराजमान किया गया. वहीं कल 1 जनवरी से सात जनवरी तक बस्ती के प्रत्येक घर तक समिति द्वारा निमंत्रण के रूप में पीले चांवल, नव निर्मित श्रीराम मंदिर का चित्र व अयोध्या से आए निमंत्रण पत्र को प्रत्येक घर तक पहुंचाने का कार्य प्रारंभ किया जाएगा.

Trending news