अनूपगढ़: वार्डवासियों ने आंगनबाड़ी केंद्र पर तालाबंदी की दी चेतावनी, सुमन कंवर पर धोखधड़ी का आरोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1771488

अनूपगढ़: वार्डवासियों ने आंगनबाड़ी केंद्र पर तालाबंदी की दी चेतावनी, सुमन कंवर पर धोखधड़ी का आरोप

Anupgarh Anganwadi News: वार्डवासियों ने सुमन कंवर पर धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं. वार्डवासियों ने बताया कि सुमन कंवर मूल रूप से ग्राम पंचायत 3 एनडी की निवासी है मगर वह वार्ड नंबर 9 में खुद को फर्जी निवासी बताकर सरकार की इस भर्ती का लाभ लेना चाहती है.

अनूपगढ़: वार्डवासियों ने आंगनबाड़ी केंद्र पर तालाबंदी की दी चेतावनी, सुमन कंवर पर धोखधड़ी का आरोप

Anupgarh residents warn of lockout at Anganwadi: वार्ड नंबर 9 में स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पर महिला बाल विकास विभाग के द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की नियुक्ति की जा रही है जिसका आज आंगनबाड़ी केंद्र पर वार्डवासियों ने जमकर विरोध किया और महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारियों पर भर्ती को नियमानुसार नहीं करने का आरोप लगाया. वार्डवासियों ने बताया कि अगर इस केंद्र पर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की भर्ती नियमानुसार नहीं की जाती है तो मजबूरन उन्हें आंगनबाड़ी केंद्र पर तालाबंदी करनी पड़ेगी.

आंगनबाड़ी केंद्र पर वार्डवासियों ने किया जमकर विरोध 

वार्डवासियों ने बताया कि कई बार इसकी सूचना प्रशासन को भी दी जा चुकी है मगर प्रशासन के द्वारा अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है. आज वार्डवासियों ने जिला कलेक्टर को भी पत्र भेजकर इसकी शिकायत की. वार्डवासी रेणुका ने बताया कि विभाग के द्वारा वार्ड नंबर 9 में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र पर सुमन कंवर को कार्यकर्ता के पद पर लगाया जा रहा है जबकि सुमन कंवर वर्तमान में वार्ड नंबर 13 में आंगनबाड़ी केंद्र पर सहायिका के पद पर कार्यरत है.

वार्डवासियों ने बताया कि कार्यकर्ता पद पर नियुक्ति का नियम है कि आंगनबाड़ी में कार्यकर्ताओं की महिला को लगाया जाए जो मूल रुप से उसी वार्ड की रहने वाली है. वार्डवासियों ने बताया कि सुमन कंवर ग्राम पंचायत 3एनडी की निवासी है इसके प्रमाण भी उनके पास है. उन्होंने बताया कि 2018 में क्रमांक संख्या 49 और 2023 की मतदाता सूची में क्रमांक संख्या 50 पर सुमन कंवर का नाम ग्राम पंचायत 3एनडी में दर्ज है.

वार्डवासियों ने सुमन कंवर पर लगाये धोखधड़ी के आरोप

वार्डवासियों ने सुमन कंवर पर धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं. वार्डवासियों ने बताया कि सुमन कंवर मूल रूप से ग्राम पंचायत 3 एनडी की निवासी है मगर वह वार्ड नंबर 9 में खुद को फर्जी निवासी बताकर सरकार की इस भर्ती का लाभ लेना चाहती है.

वार्डवासियों ने तालाबंदी की दी चेतावनी

आज काफी संख्या में वार्ड वासी वार्ड नंबर 9 में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र पर इकट्ठे हुए और प्रशासन से मांग की है कि आंगनबाड़ी केंद्र पर नियमानुसार कार्यकर्ता पद पर भर्ती की जाए. उन्होंने बताया कि अगर प्रशासन नियमों से हटकर कार्यकर्ता पद पर भर्ती करता है तो वार्डवासी जमकर इसका विरोध करेंगे और मजबूरन उन्हें आंगनबाड़ी केंद्र पर तालाबंदी करनी पड़ेगी.

महिला एवं बाल विकास विभाग के सीडीपीओ श्रवण बिश्नोई ने बताया कि पूर्व में भी वार्डवासियों से शिकायत प्राप्त हुई थी. इस मामले की जांच की जा रही है अगर कोई दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

Trending news