अनूपगढ़ में सेना भर्ती के नए नियमों के विरुद्ध युवाओं ने निकाला रोष मार्च, केंद्र के खिलाफ नारेबाजी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1227085

अनूपगढ़ में सेना भर्ती के नए नियमों के विरुद्ध युवाओं ने निकाला रोष मार्च, केंद्र के खिलाफ नारेबाजी

सेना भर्ती के नए नियमों का विरोध करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. युवाओं के आक्रोश को देखते हुए सुरक्षा और शांति व्यवस्था की दृष्टि से थाना अधिकारी फूलचंद शर्मा के नेतृत्व में पुलिस जाब्ता भी अंबेडकर पार्क से लेकर उपखंड कार्यालय तक रोष मार्च में तैनात रहा.

सेना भर्ती के नए नियमों का विरोध करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी.

Anupgarh: सेना भर्ती के नए नियमों के विरोध में अनूपगढ़ क्षेत्र के युवाओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ रोष मार्च निकालते हुए राष्ट्रपति के नाम उपखंड अधिकारी प्रियंका चलाने को एक ज्ञापन सौंपा है. अनूपगढ़ के पब्लिक पार्क में एसएफआई के जिला सचिव विनोद पवार और आम आदमी पार्टी के पूर्व संभाग अध्यक्ष असगर अली के नेतृत्व में काफी संख्या में युवा एकत्रित हुए और केंद्र सरकार के द्वारा बनाई गई सेना भर्ती के नए नियमों का विरोध करते हुए केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. युवाओं के आक्रोश को देखते हुए सुरक्षा और शांति व्यवस्था की दृष्टि से थाना अधिकारी फूलचंद शर्मा के नेतृत्व में पुलिस जाब्ता भी अंबेडकर पार्क से लेकर उपखंड कार्यालय तक रोष मार्च में तैनात रहा.

अनूपगढ़ के पब्लिक पार्क से रोष मार्च शुरू
क्षेत्र के युवाओं के द्वारा अनूपगढ़ के पब्लिक पार्क से रोष मार्च शुरू किया गया और यह रोष मार्च मुख्य बाजार से होता हुआ अनूपगढ़ के उपखंड कार्यालय पहुंचा. उपखंड कार्यालय में पहुंचकर युवाओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए उपखंड अधिकारी प्रियंका तलानिया को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपकर सेना भर्ती के नए नियमों को तुरंत प्रभाव से रद्द करने की मांग की गई है. इस ज्ञापन में युवाओं ने अवगत कराया कि सेना भर्ती की प्रक्रिया 2 साल से लंबित है. 

भारी मात्रा में पुलिस जाब्ता भी तैनात
सरकार द्वारा सेना में अल्पकालीन भर्ती करने का नया नियम बनाकर सेना जैसे संस्थान को तबाह करने करने का कार्य किया है. युवाओं ने कहा कि नया नियम हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए विध्वंसक हो सकता है, जबकि सेना में सवा लाख से ऊपर पद रिक्त पड़े हैं. उन्होंने कहा कि सेना में भर्तियां ना होने से हमारी सेना में जवानों की कमी तो हो ही गई है, इसके साथ-साथ अपने देश की सेवा करने और कैरियर बनाने के लिए भारतीय सेना में नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के सपनों पर भी पानी फिर गया है. कहा कि भर्ती के इंतजार में बहुत सारे अभ्यर्थी उम्र की समय सीमा पूरी कर चुके हैं, ऐसे में अग्निपथ योजना को सरकार बिना शर्त तुरंत प्रभाव से वापस ले तथा सेना भर्तियों को पूर्व भर्तियों की तर्ज पर जल्द आयोजित करें.

ये भी पढ़ें- अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर, 25 जून को मुख्य बाजार में होगी महापंचायत

ज्ञापन में मांग की गई है कि जिन लोगों की लिखित परीक्षा हो चुकी है, उनकी भर्ती प्रक्रिया को पूरा किया जाए. इस मौके पर विनोद पंवार, ओम प्रकाश असकर अली, जरनैल सिंह, चरणजीत सिंह, अंग्रेज सिंह, दीप सिंह, नरेंद्र कुमार, हरप्रीत सिंह, राकेश सिंह, दिलीप कुमार, बलजीत सिंह, सुखदीप सिंह, संदीप तथा आकाश सहित अन्य युवा भी मौजूद थे.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news