अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर, 25 जून को मुख्य बाजार में होगी महापंचायत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1223124

अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर, 25 जून को मुख्य बाजार में होगी महापंचायत

अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर उपखंड कार्यालय के सामने धरना 3055 वे दिन भी जारी रहा. धरना स्थल पर एक बैठक का भी आयोजन किया गया. इस बैठक में अनूपगढ़ के राजनीतिक दलों, व्यापारिक संगठनों, सामाजिक संगठनों और जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया. 

25 जून को मुख्य बाजार में होगी महापंचायत

Anupgarh: अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर उपखंड कार्यालय के सामने धरना 3055 वे दिन भी जारी रहा. धरना स्थल पर एक बैठक का भी आयोजन किया गया. इस बैठक में अनूपगढ़ के राजनीतिक दलों, व्यापारिक संगठनों, सामाजिक संगठनों और जनप्रतिनिधियों ने भाग लिया. बैठक में आंदोलन को तेज करने पर विचार विमर्श किया गया और निर्णय लिया गया कि 25 जून को अनूपगढ़ के मुख्य बाजार में स्थित कनॉट पैलेस चौक पर महापंचायत आयोजित की जाएगी. 

बैठक में विधायक संतोष बावरी, नगर पालिका अध्यक्ष प्रियंका बैलान, पंचायत समिति प्रधा,  प्रतिनिधि गोपाल डागला, पंचायत समिति सदस्य रामदेव बावरी, आम आदमी पार्टी के पूर्व संभाग अध्यक्ष असकर अली, व्यापार मंडल अध्यक्ष बूलचन्द चुघ, मेडिकल यूनियन के अध्यक्ष, किरयाना यूनियन अध्यक्ष, फोटोग्राफर यूनियन के पेस्टिसाइड यूनियन के अध्यक्ष, महक फाउंडेशन, रामसिंहपुर मंडी के व्यापारी तरसेम मित्तल, वार्ड पार्षदों और आमजन ने भाग लिया.

जिला बनाओ संघर्ष समिति के अध्यक्ष सुरेश बिश्नोई ने जानकारी देते हुए बताया कि इस धरने को गांधीवादी तरीके से चलाया जा रहा था, मगर राजस्थान सरकार की ओर से अनूपगढ़ को जिला नहीं बनाया गया. जबकि अनूपगढ़ जिला बनने के लिए सभी मापदंडों को पूरा करता है. बैठक में अनूपगढ़ को जिला बनाने की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन को तेज करने का निर्णय लिया गया है. 

विधायक संतोष बावरी ने बताया कि आंदोलन को तेज करने के लिए 25 जून को अनूपगढ़ के मुख्य बाजार में स्थित कनॉट पैलेस चौक पर महापंचायत आयोजित की जाएगी. इस महापंचायत में अनूपगढ़, रामसिंहपुर, घड़साना, रावला 365 हेड सहित आसपास के गांवों के लोग भी पहुंचेंगे और पुरजोर तरीके से जिला बनाने की मांग को उठाया जाएगा. 

यह भी पढ़ें  :  जोधपुर के कारोबारी पर इनकम टैक्स की बड़ी रेड, काली कमाई के खुल रहे कई राज

व्यापार मंडल के अध्यक्ष मूलचंद ने बताया कि व्यापार मंडल की ओर से 1 जुलाई को अनिश्चितकालीन बंद की घोषणा की हुई है और महापंचायत को सफल बनाने के लिए मजदूर वर्ग भी इस महापंचायत में शामिल होगा. महापंचायत को सफल बनाने के लिए 21 सदस्यों की कमेटी बनाई गई है और 1 जुलाई से अनिश्चितकालीन बंद को लेकर भी 21 सदस्यों की कमेटी डोर टू डोर जनसंपर्क करेगी और आमजन से सहयोग की अपील करेगी. 

पंचायत समिति के प्रधान प्रतिनिधि गोपाल डागला ने कहा कि अनूपगढ़ को जिला बनाने के लिए अनूपगढ़ की सभी पंचायतों के सरपंचों की एक बैठक बुलाई जाएगी और बैठक में सरपंचों से भी सहयोग की अपील की जाएगी. वहीं नगर पालिका के अध्यक्ष प्रियंका बैलान ने बताया कि नगर पालिका मंडल की ओर से जिला बनाओ संघर्ष समिति को पूर्व में ही समर्थन पत्र सौंपा गया है और 25 जून को आयोजित होने वाली महापंचायत और 1 जुलाई को अनिश्चितकालीन बंद को लेकर सभी पार्षद अपने वार्डों में संपर्क करेंगे. 

आम आदमी पार्टी के पूर्व संभाग अध्यक्ष असकर अली ने बैठक में कहा कि अनु को जिला बनाने के लिए सभी मापदंड पूर्ण करता है और सरकार को चाहिए कि अनूपगढ़ को जिला घोषित किया जाए ताकि अनूपगढ़ के लोगों को राहत मिले और सुविधाएं भी मिले. बैठक में पार्षद राधा भाटी और रीना धारीवाल ने कहा कि बैठक में निर्णय लिया गया है कि सीएमओ तक अनूपगढ़ की आवाज पहुंचाने के लिए अनूपगढ़ के लोग एक पत्र मेल भेजेगें, ताकि सरकार को अनूपगढ़ की जायज मांग के बारे में पता चल सके और सरकार अनूपगढ़ को जिला घोषित कर सके. 

मेडिकल यूनियन के अध्यक्ष जन्मेंद्र बुट्टर ने जिला बनाओ संघर्ष समिति को आश्वासन दिया है कि 1 जुलाई से सभी मेडिकल स्टोर के संचालक काली पट्टी बांधकर अपना कार्य करेंगे और जिला बनाने की मांग करेंगे. बैठक में सरपंच जरनैल सिंह जम्मू, सुखविंदर सिंह मक्कड़, प्रेम नागपाल, विनोद मिड्ढा, विपिन बजाज, तिलक राज चुघ, नरेश धूड़िया, साहिल छाबड़ा, राजीव डांग, भजनलाल कामरा, दीपक सोनी, सतीश नागपाल सहित अन्य लोगों ने भाग लिया. पेस्टीसाइड यूनियन के अध्यक्ष राजीव डांग ने घोषणा की है कि जिला बनाने की मांग को लेकर 1 जुलाई से सभी पेस्टीसाइड की दुकानें भी अनिश्चितकालीन के लिए बंद रहेगी. 

Reporter: Kuldeep Goyal

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news