Tonk Accident News: जोरदार टक्कर के बाद ट्रैक्टर के हो गए टुकड़े, गुलाबपुरा-नैनवां हाईवे पर की घटना
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1501738

Tonk Accident News: जोरदार टक्कर के बाद ट्रैक्टर के हो गए टुकड़े, गुलाबपुरा-नैनवां हाईवे पर की घटना

गुलाबपुरा-नैनवां हाईवे पर कामधेनु सर्किल व भीमगंज चौराहे के बीच दो ट्रैक्टर मय ट्रॉलियों के आमने-सामने से भिड़ंत हो गई है. सूचना मिलने पर पुलिस मय जाब्ता के साथ मौके पर पहुंच गई . 

Tonk Accident News: जोरदार टक्कर  के बाद ट्रैक्टर के हो गए टुकड़े, गुलाबपुरा-नैनवां हाईवे पर की घटना

Tonk News: जिले में एक ओर जहां बनास नदी क्षेत्र में अवैध बजरी खनन और परिवहन का गतिरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है. टोंक बनास नदी तन मेहंदवास थाना क्षेत्र में आए दिन एक के बाद एक आपस में एफआईआर दर्ज हो रही है. वहीं दूसरी ओर उनियारा उपखण्ड क्षेत्र में राज्य सरकार के खनिज विभाग द्वारा संग्रामपुरा-गोपालपुरा और बनेठा कस्बा में चौक पोस्ट स्थापित होने के बावजूद भी बनेठा थाना इलाका बनास नदी क्षेत्र में रात-दिन खुलेआम अवैध बजरी खनन व परिवहन हो रहा है.

अवैध बजरी खनन के बाद दुर्घटनाएं

ऐसे में सुप्रीम कोर्ट व राज्य सरकार के आदेशों की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है. खनिज विभाग और वन विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से मोटी चौथ वसूली व मासिक बंधी के चलते बनास नदी का चीर हरण होकर अवैध कारोबार खुलेआम पनप रहा है. क्षेत्र में आए दिन घटना दुर्घटनाएं भी लगातार बढ़ रही है.

तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्रॉली चालक ने मारी टक्कर

ऐसा ही एक मामला शनिवार देर रात्रि को 09:30 बजे करीब उनियारा थाना क्षेत्र में गुलाबपुरा-नैनवां हाईवे 148डी पर देखने को मिला, जहां कामधेनू सर्किल की तरफ से अवैध बजरी परिवहन करके ले जा रहा एक तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्रॉली चालक ने भीमगंज चौराहे व कामधेनु सर्किल के बीच हाईवे पर सामने पलाई की ओर से सामान खाली करके आ रहे सोनालिका ट्रैक्टर मय ट्रॉली के टक्कर मार दी.

टैक्ट्रर के हो गए कई टुकड़े 

टक्कर इतनी भीषण थी कि आमने-सामने से दोनों ट्रैक्टर बुरी तरह क्षतिग्रस्त होकर बीचोबीच में से टैक्ट्रर के कई टुकड़े हो गए, घटना के बाद मौके पर हाईवे किनारे बजरी बिखर गई. जिसे अधिकारियों ने मीडिया से छिपाने और बजरी माफिया बचाव के लिए बजरी को तुरन्त ही रातों-रात मौके से उठवा दिया. हालांकि इस दौरान भीषण हादसे में दोनों ट्रैक्टरों के चालक बाल-बाल बच गए, जिनके मामूली खरोचे आई हैं, जिन्हें इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र अस्पताल उनियारा में पहुंचाकर इलाज कराया गया. वहीं क्रेन की मदद से दोनों क्षतिग्रस्त ट्रैक्टर मय ट्रॉलीयों को पुलिस थाना उनियारा में लाया गया.

गुलाबपुरा-नैनवां हाईवे पर ट्रॉलियों के आमने-सामने भिड़ंत 

जानकारी में उनियारा थाना पुलिस के हैड कॉन्स्टेबल हेमराज ने बताया कि पुलिस को शनिवार बीती रात्रि 10 बजे करीब सूचना मिली कि गुलाबपुरा-नैनवां हाईवे पर कामधेनु सर्किल व भीमगंज चौराहे के बीच दो ट्रैक्टर मय ट्रॉलियों के आमने-सामने से भिड़ंत हो गई है. सूचना मिलने पर पुलिस मय जाब्ता के मौके पर पहुंची. जहां से राहगीरों व आसपास होटल वालों ने बताया कि एक महिन्द्रा ट्रैक्टर मय बजरी भरी हुई ट्रॉली के तेज रफ्तार से पलाई की तरफ जा रहा था. 

ये भी पढ़ें- Jalore Crime News: नोसरा व्यापारी से 9 लाख की लूट, 1 महीने से कर रहा था रेकी

इसी दौरान पलाई की ओर से सामने से ईंटे खाली करके आ रहे सोनालिका ट्रैक्टर मय ट्रॉली के टक्कर मार दी, जिससे दोनों ट्रैक्टर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए, जिनके बीच में से टुकड़े होकर अलग-अलग बिखर गए. पुलिस व राहगीरों द्वारा क्रेन की मदद से दोनों क्षतिग्रस्त ट्रैक्टर मय ट्रोलियों को पुलिस थाना उनियारा लाया गया. पुलिस द्वारा बजरी भरी ट्रॉली को मौके से हटा दिया गया, हालांकि हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई. घायल ट्रैक्टर चालकों को उनियारा सीएचसी अस्पताल में पहुंचाकर प्राथमिक उपचार करवाया गया

Trending news