पूर्व सांसद रघुवीर मीणा ने पीएम नरेन्द्र मोदी से कहा- मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित कर आदिवासी समाज का मान बढ़ाएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1413610

पूर्व सांसद रघुवीर मीणा ने पीएम नरेन्द्र मोदी से कहा- मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित कर आदिवासी समाज का मान बढ़ाएं

उदयपुर में मीडिया से मुखातिब हुए कांग्रेस संचालन समिति के सदस्य रघुवीर मीणा ने पीएम नरेन्द्र मोदी के आगामी 1 नवम्बर को बांसवाडा के मानगढ़ धाम की रैली पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि यह पुरी तरह से एक राजनैतिक कार्यक्रम है.

मानगढ़ धाम के दौरे पर प्रतिक्रिया.

Udaipur: कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की नई टीम कांग्रेस संचालन समिति का हिस्सा बनने के बाद उदयपुर के पर्व सांसद रघुवीर सिंह मीणा आज उदयपुर पहुंचे. जहा पार्टी कार्यकर्ताओं ने पार्टी में नई जिम्मेदारी मिलने पर उनका स्वागत किया. इस मौक के पर मीडिया से बात करते हुए मीणा ने पार्टी की आगामी कार्यक्रमों के बारे में जानकारी दी. साथ ही पीएम नरेन्द्र मोदी की 1 नवम्बर के बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम के दौरे पर भी प्रतिक्रिया व्यक्त की.

उदयपुर में मीडिया से मुखातिब हुए कांग्रेस संचालन समिति के सदस्य रघुवीर मीणा ने पीएम नरेन्द्र मोदी के आगामी 1 नवम्बर को बांसवाडा के मानगढ़ धाम की रैली पर प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि यह पूरी तरह से एक राजनैतिक कार्यक्रम है. बावजूद वे मांग करते हुए कि जब देश के प्रधानमंत्री खुद मानगढ़ आ रहे है तो वे यहां पर आदिवासी समाज के आस्था के केन्द्र मानगढ़ धाम को राष्ट्रीय स्मारक घोषित करें. जिससे आजादी की जंग में शाहदत देने वाली आदिवासी समाज के योद्धाओं के बलिदान को नई पहचान मिल सके. उन्होंने कहा कि मानगढ़ धाम को भी जलियावाला बाग की तर्ज पर विकसित किया जाए.

केन्द्र सरकार पर साधा निशाना
मीडिया से रूबरू होते हुए मीणा ने केन्द्र सरकार पर जम कर निशाना साधा. उन्होने कहा कि सरकार कांग्रेस पार्टी के नेताओं पर दबाव बनाने के लिए संवैधानिक संस्थाओं को दुरुपयोग कर रही है. उन्होने कहा कि लोकतंत्र की रक्षा की लिए इन संस्थाओं का स्वतंत्र रूप से काम करना जरूरी है. लोगों की आस्था और विश्वास इन संस्थाओं से जुड़ा होता है. ऐसे में इनका दुरुपयोग कर सरकार जनता के साथ विश्वासघात कर रही है. मीणा ने कहा कि सरकार महंगाई और बेरोजगारी की मुद्धों पर बात नहीं करना चाहती है. वे ऐसे अनावश्यक मुद्दों को उठा कर जनता का ध्यान मुख्य मुद्दों से हटा रही है.

ये भी पढ़ें- बीकानेर में जब पूर्व मंत्री भाटी और राजपुरोहित हुए आमने-सामने तो एक-दूसरे पर किया कमेंट

खड़गे को किया फ्री हैण्ड
रघवीर सिंह मीणा ने कहा कि सोनिया गांधी ने नव निर्वाचित पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे को पूर्ण रूप से स्वतंत्र होकर काम करने की बात कही है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में कभी रिमोट गांधी परिवार के हाथ में नहीं रहा. विपक्ष पार्टी को बदनाम करने के लिए इस तरह के भ्रम को जनता के बीच में फैलाता है. मीणा ने माना कि आने वाले समय में चुनौतियां बड़ी है लेकिन पार्टी एक जुटता के साथ काम कर के आगे बढे़गी.

Trending news