Udaipur: मुंह मे गुटखा दबा कर बैठक में पहुंचना पड़ा भारी, कलेक्टर ने लगाई अधिकारी को फटकार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1415040

Udaipur: मुंह मे गुटखा दबा कर बैठक में पहुंचना पड़ा भारी, कलेक्टर ने लगाई अधिकारी को फटकार

Khervada: उदयपुर के खेरवाड़ा उपखण्ड के पंचायत समिति में राज्य सर्वागींण विकास हेतु चयनित ब्लॉक खेरवाड़ा के प्रभावी मोनिटरिंग हेतु किये गये संकेतकों डेटा की समीक्षा हेतु जिला कलक्टर तारा चंद मीणा की अध्यक्षता में खेरवाड़ा और नयागांव उपखण्ड की सयुक्त बैठक आयोजित हुई.

बैठक में गुटखा खाकर पहुंचे.

Khervada: उदयपुर के खेरवाड़ा उपखण्ड के पंचायत समिति में राज्य सर्वागींण विकास हेतु चयनित ब्लॉक खेरवाड़ा के प्रभावी मोनिटरिंग हेतु किये गये संकेतकों डेटा की समीक्षा हेतु जिला कलक्टर तारा चंद मीणा की अध्यक्षता में खेरवाड़ा और नयागांव उपखण्ड की सयुक्त बैठक आयोजित हुई. बैठक में अधिकारियों ने क्रम से अपने विभाग की जानकारी देते हुये समस्या को अगवत करवाया गया.

 जिला कलक्टर ने कॉपरेटिव बैक से आये अधिकारी फारूक कुरैसी को बैठक में गुटखा खाकर आने पर चलती बैठक में बाहर थूकने को भेज दिया और अन्य किसी भी बैठक में भविष्य में गुटखा नहीं खाने के निर्देश दिए गए. मुख्य कार्यकारी अधिकारी मयंक मनीष ने खेरवाड़ा बाल विकास परियोजना अधिकारी सरोजनी लट्टा से ब्लॉक के आंगनवाड़ी के बारे में जानकारी ली, लेकिन पूरी जानकारी नहीं होने पर नाराजगी व्यक्त की गई.

बाल विकास परियोजना अधिकारी सरोजनी लट्टा ने क्षेत्र की 185 आंगनवाड़ियों में बारिश में दिनों में पानी टपकने की बात अधिकारियों के सामने रखी. जिस पर अधिकारियों ने प्रस्ताव बनाकर भेजने को कहा. शिक्षा विभाग के ब्लॉक शिक्षा अधिकारी प्रकाश चंद जेन ने कुछ प्राथमिक विद्यालय भवन किराये के कच्चे मकान में संचालित होने,शौचालय मरम्मत, प्राथमिक विद्यालय के चार दिवारी,गणित और विज्ञान के शिक्षकों की कमी के बारे में अगवत करवाया.

 जिला कलक्टर ने क्षेत्र के विदेश में रहने वाले लोगों की सूची तैयार कर भेजने के निर्देश दिए गए. कलक्टर ने खेरवाड़ा की कृषि मंडी को जल्द ही शुरू करने के लिए कार्यवाहक एसडीएम लालाराम को निर्देश दिए गए. पशुपालन विभाग के अधिकारी ने पशुपालन विभाग में विभिन्न पद रिक्त होने और खेरवाड़ा का पशु चिकित्सालय जर्जर होने की समस्या रखी.

ये भी पढ़ें- Violates Traffic Rules: एक बाइक पर 7 सवार, पुलिस ने कहा- बाइक पर नहीं, परिवार पर रहम कीजिए

बैठक में सभी विभाग के अधिकारियों ने अपनी समस्या को जिला कलक्टर के सामने रखी. बैठक में जिला कलक्टर तारा चन्द मीणा,मुख्य कार्यकारी अधिकरी मयंक मनीष,खेरवाड़ा कार्यवाहक उपखण्ड अधिकारी और तहसीलदार लाला राम मीणा,विकास अधिकारी शंकर लाल मेधवाल, नयागांव प्रधान कमला परमार,खेरवाड़ा प्रधान पुष्पा मीणा और विभागों के अधिकारी मौजूद रहे.

Trending news