उदयपुर - सात फेरों के वचन को कॉन्सटेबल ने दी तिलांजलि, शक के चलते बीवी के सीने में दाग दी गोलियां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1764186

उदयपुर - सात फेरों के वचन को कॉन्सटेबल ने दी तिलांजलि, शक के चलते बीवी के सीने में दाग दी गोलियां

Udaipur news: सात फेरों के पवित्र बंधन को बंदूक की नोक पर रख कर तिलांजलि देने का मामला रविवार को राजस्थान के उदयपुर में सामने आया है. जहां एक ससुर ने अपने दामाद के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है.

Udaipur News

Udaipur news: सात फेरों के पवित्र बंधन को बंदूक की नोक पर रख कर तिलांजलि देने का मामला रविवार को राजस्थान के उदयपुर में सामने आया है. जहां एक कॉन्सटेबल ने अपनी पत्नी को शक के आधार पर उसके सीने में गोलिया दाग दी. शुक्र इस बात का था कि वह  बच गई.और कॉन्सटेबल अपनी करतूत के बाद से फरार है.

ये भी पढ़ें- RPSC Recruitment 2023: आरपीएससी में आरएएस भर्ती के लिए आवेदन प्रारंभ,rpsc.rajasthan.gov.in से करें अप्लाई

बीवी पर जानलेवा हमला
 यह मामला उदयपुर का है जहां कॉस्टेबल मुकेश सालवी  ने अपने ससुराल में जाकर पत्नी  खुशबू पर जानलेवा हमला किया था.गोली का आवाज सुनकर  खुशबू के पिता बाहर आए तो बेटी को आंगन में  खून से लथपथ पाया. जहां पहले तो पिता ने उसे अस्पताल में भर्ती करवाया बाद मे थाने में जाकर दामाद मुकेश सालवी के खिलाफ खेरवाड़ा थाने  में जान से मारने और आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करवाया.  मामले में पुलिस के ही आदमा का हाथ होने के कारण एसपी भुवन भूषण यादव ने इस मामले की विभागीय जांच डिप्टी शिप्रा राजावत को सौंपी है.

पिता  कराया मामला दर्ज
पिता की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज करते हुए एसपी ने कॉस्टेबल  मुकेश सालवी को सस्पेंड कर दिया है. वहीं, दूसरी  कॉन्स्टेबल की पत्नी खुशबू सालवी उदयपुर के महाराणा भूपाल हॉस्पिटल में अपनी जिंदगी की जंग लड़ रही है.

ससुर ने खोली दामाद की पोल
मामले की जांच के समय खुशबू के पिता ने अपने दामाद की सारी पोल खोल कर रख दी. उन्होंने बताया की उसे नशा करने की आदत है. और यह पहली बार नहीं है जब उसने ऐसा किया इससे पहले वह उनकी बेटी को जान से मारने की कोशिश कर चुका है. 

 पिता के सामने बेटी को बुरी तरह से पीटा 

खुशबू के पिता कोदरलाल ने बताया  कि मेरे दामाद को नशे की लत लगी हुई है. वह  हर दिन मेरी बेटी के साथ  मारपीट करता था.  बेटी ने उसके साथ हो रहे इस अत्याचार के बारे में कई बार परिवार में बताया लेकिन समाज को सोच कर हमारे पैर पीछे हट जाते थे. 

 पिता ने आगे बताया कि एक बार तो मुकेश ने अपनी  सारी हदें पार कर दीं.  उसने नशे में अपनी पत्नी को इतनी बुरी तरह से पीटा की वह बेहोश हो गई. इस हरकत के बाद  वह सालभर पहले उसे अपने घर ने आए थे.फिर भी उसकी हैवानियत रूकी नहीं. यहैं भी आकर वह  उसे फोन पर फोन कर जान से मारने की धमकी देता था. साथ ही  वॉट्सऐप पर धमकाता रहता था. इतन ही नहीं बेटी ने वापस जाने से मना किया तो घर में आकर उसके साथ मारपीट की मेरी पत्नी ने बचाव किया तो उसे भी पीटा.

ये भी पढ़ें: उदयपुर के चारभुजा मंदिर में चोरों ने की हद,  बाल गोपाल की मूर्ती पर किया तीसरी बार हाथ साफ

कही दुबारा न कर दे हमला
रविवार की घटना के बाद से मुकेश फरार है. खुशबू के पिता डरे हुए है उनका कहना है कि वह अस्पताल में बेटी का इलाज तो करा रहे है लेकिन कही दोबारा वह  मेरे परिवार पर हमला न कर दे.

पत्नी पर दो फायर किए थे, अब हालत नाजुक

वहीं डॉक्टरों के जरिए की गई मेडिकल जांच में सामने आया है कि मुकेश ने अपनी बीवी पर दो फायर किए थे. इसमें से एक गोली उसकी पीठ से होकर सीने  के पार हो गई थी. जो  पुलिस जांच में  घटनास्थल से बरामद कर ली गई है.

दूसरी गोली कंधे पर लगी,  जिसे  अभी तक  यह नहीं पता लगा पाए कि आखिर वह गोली  किस डाॅक्टर को इस गोली के अंदर होने का ठीक से पता नहीं लग पाया है. खुशबू को देर रात तक दो यूनिट ब्लड चढ़ चुका है.

वहीं हॉस्पिटल में जब खुशबू को लाया गया तो उसने बताया था कि यदि वह किसी से फोन पर भी बात करती तो उसका पति शक करता और पिटाई शुरू कर देता था. इसी वजह से वह चार महीने पहले पहाड़ा थाना क्षेत्र में अपने पीहर नया गांव आ गई थी. दोनों के एक बेटा और एक बेटी भी है.

पत्नी के चरित्र पर शक के चलते चलाई थी गोली
आरोपी कॉन्स्टेबल मुकेश सालवी टिड्‌डी थाना में तैनात था और खेरवाड़ा थाना क्षेत्र के कारछा गांव का रहने वाला है. 10 साल पहले उसकी शादी खुशबू सालवी से हुई थी. कारछा गांव में मुकेश के घर के पास ही एक युवक रहता था. जिसे खुशबू ने अपना भाई बना रखा था. वह अक्सर उससे बात करती थी और ये बात मुकेश को अच्छी नहीं लगती थी.

इस बात को लेकर इनके बीच पहले भी विवाद हो रखा था. इन दोनों के बीच अनबन इतनी बढ़ गई कि खुशबू चार महीने से अपने पीहर नया गांव में रहने लगी. इसी बात से मुकेश भी नाराज था. वह रविवार सुबह कार से ससुराल पहुंचा. यहां पत्नी को देखते ही उसने पीछे से फायर कर दिया. गोली उसके सीधे हाथ के कंधे पर लगी और वह नीचे गिर गई. घर का आंगन खून से सन गया था.

ये भी पढ़ें-   श्रीमाधोपुर-  बालाजी मंदिर में सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ, 5000 अधिक भक्त हुए शामिल, भक्ति के रंग में जूबे श्रद्धालु

Trending news