श्रीमाधोपुर- बालाजी मंदिर में सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ, 5000 अधिक भक्त हुए शामिल, भक्ति के रंग में जूबे श्रद्धालु
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1762338

श्रीमाधोपुर- बालाजी मंदिर में सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ, 5000 अधिक भक्त हुए शामिल, भक्ति के रंग में जूबे श्रद्धालु

Shrimadhopur news: सीकर जिले के श्रीमाधोपुर कस्बे में बीती रात्रि को चौपड़ बाजार स्थित इमली वाले बालाजी मंदिर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन बड़ी धूमधाम के साथ आयोजित किया गया. इमली वाले बालाजी महाराज के समक्ष एक साथ ऐतिहासिक हनुमान चालीसा का पाठ किया गया.

श्रीमाधोपुर-  बालाजी मंदिर में सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ, 5000 अधिक भक्त हुए शामिल, भक्ति के रंग में जूबे श्रद्धालु

Shrimadhopur news: सीकर जिले के श्रीमाधोपुर कस्बे में बीती रात्रि को चौपड़ बाजार स्थित इमली वाले बालाजी मंदिर में धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन बड़ी धूमधाम के साथ आयोजित किया गया. बालाजी मंदिर में भक्तों के के जरिए भगवान का अलौकिक श्रृंगार कर मंदिर को दुल्हन की तरह सजाया गया. 

यह भी पढ़ेंः कोटा जिला सहकारी भण्डार की आम सभा संपन्न,   प्राथमिकताओं को बेहतर ढंग से पूरा करने पर चैयरमेन थपथपाई पीठ

दुल्हन की तरह बाजार को गया सजाया 
वही मंदिर परिसर के दाएं तथा बाएं भाग में गोपीनाथ मंदिर  से लेकर  गौशाला बाजार तक कालीन बिछाकर पूरे बाजार को दुल्हन की तरह सजाया गया. देर शाम को इमली वाले बालाजी महाराज के समक्ष एक साथ ऐतिहासिक हनुमान चालीसा का पाठ किया गया. जिसमें शहर सहित आसपास के गांव से करीब 5000 से अधिक लोग शामिल हुए. 

ये भी पढ़ेंः  केंद्रीय राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना, कहा- 9 साल  60 साल पर पड़ रहे है भारी

 पहली बार हुआ इतना बड़ा आयोजन
शहर के इतिहास में पहली बार ऐसा धार्मिक आयोजन देखने को मिला जिसमें हजारों की तादाद में भक्त गण उपस्थित रहे. धार्मिक अनुष्ठान को सफल बनाने के लिए करीब 1 सप्ताह से जगह-जगह पोस्टर विमोचन तथा प्रचार प्रसार भक्तों के के जरिए किया जा रहा था. इधर कार्यक्रम शुरू होने से पहले इंद्रदेव भी शहर में मेहरबान हुए. जिससे कार्यक्रम में कुछ समय के लिए भक्तों को इधर-उधर होना पड़ा.

ये रहे मौजूद
बता दें कि तय समय सीमा से 1 घंटे देरी से शुरू हुए हनुमान चालीसा के पाठ में पूर्व विधायक झाबर सिंह खर्रा पूर्व पीसीसी सचिव बालेंन्दु सिंह शेखावत युवा नेता कुणाल सिंह पालिका अध्यक्ष हरि नारायण महंत भाजपा नेता श्याम चौधरी सहित हजारों की तादाद में भक्तगण शामिल हुए. 

ये भी पढ़ेंः Rajasthan Weather News : दक्षिण-पश्चिम मानसून की राजस्थान में बढ़ी सक्रियता, इन जिलों में ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी

Trending news