Train Cancelled Update: बरौनी-जम्मूतवी एक्सप्रेस समेत अन्य 15 ट्रेन आज भी निरस्त, दिल्ली रूट पर इस दिन से मिल पाएगी राहत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1782895

Train Cancelled Update: बरौनी-जम्मूतवी एक्सप्रेस समेत अन्य 15 ट्रेन आज भी निरस्त, दिल्ली रूट पर इस दिन से मिल पाएगी राहत

Bareilly News: बाढ़ बारिश के कारण ट्रेनों की आवाजाही पर बुरा असर पड़ा है. बार बार ट्रनों को निरस्त और टर्मिनेट करना पड़ रहा है. ध्यान देने वाली बात है कि ऐसी स्थिति में यात्रियों की संख्या में भी कमी आती जा रही है.

Indian Railways (फाइल फोटो)

बरेली: मानसून के एक्टिव होने के साथ ही उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हैं, और कहीं कहीं तो बाढ़ ने गांव के गांव अपने आगोश में ले लिया है. इससे लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बाढ़ और बारिश के कारण सोमवार यानी आज के दिन भी कई ट्रेनें निरस्त है. ट्रेनों को बार बार निरस्त और शॉर्ट टर्मिनेट  करने से लोगों को बहुत परेशानियां झेलनी पड़ रही हैं. जानकारी है कि कल यानी सोमवार को उम्मीद है कि लोगों को दिल्ली रूट पर राहत मिल पाए. 

यात्रा संबंधी समस्या होगी खत्म 
बरेली जंक्शन से होकर चलने वाली 15 ट्रेन आज यानी 17 जुलाई, सोमवार को भी निरस्त की गई और उम्मीद है कि इस रूट पर कल यानी मंगलवार तो यात्रियों को राहत मिले. दिल्ली में हालात ऐसे हैं कि ट्रेन के संचालन के लिए यमुना नदी का पुराना पुल संख्या 249 खोला गया है. जिसके बाद बरेली-दिल्ली के बीच आ रही यात्रा संबंधी समस्या खत्म होने की उम्मीद है. इस रूट को खोलने की तैयारी है. रेलवे की तरफ से रविवार देर शाम ही इस संबंध में जानकारी दी गई. दिल्ली के लिए चेंज हुए रूट से ट्रेनों का संचालन अब  हो रहा था.

यात्री हो रहे कम 
बरेली-दिल्ली के बीच जैसे ही ट्रेनों का संचालन ठीक होगा इससे चंडीगढ़ और अंबाला की तरफ जाते यात्रियों की परेशानी दूर होगी.बार बार ट्रेनों निरस्त और शॉर्ट टर्मिनेट करने से हालात ऐसे हैं कि यात्री भी कम ही ट्रेन की यात्रा कर रहे हैं. दिल्ली, देहरादून, चंडीगड़ के साथ ही अंबाला और जम्मू की ओर जाते  यात्रियों बहुत ज्यादा दिक्कत हो रही थी.

ये ट्रेनें है आज निरस्त
05268 अमृतसर-जयनगर स्पेशल एक्सप्रेस
15212 अमृतसर-दरभंगा एक्सप्रेस
14617/18 अमृतसर-बनमंखी एक्सप्रेस
15211 दरभंगा-अमृतसर एक्सप्रेस
12491 बरौनी-जम्मूतवी एक्सप्रेस
15531 सहरसा-अमृतसर एक्सप्रेस
22423 गोरखपुर-अमृतसर एक्सप्रेस
15655 कामाख्या-श्री माता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस
15532 अमृतसर-सहरसा एक्सप्रेस 
और भी की  कई ट्रेनें निरस्त रहेंगी

11 घंटे का इंतजार
बारिश और बाढ़ की वजह से गड़बड़ हुई ट्रेनों की टाइमिंग ने यात्रियों को घंटों इंतजार करवाया है. रविवार को 15273 सत्याग्रह एक्सप्रेस के लिए 11 घंटे का लंबा इंतजार  यात्रियों ने किया. इसी तरह 15127 काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस के लिए 7 और 12202 गरीब रथ एक्सप्रेस के लिए दो घंटे का इंतजार यात्रियों ने किया है. लखनऊ मेल, इंटरसिटी एक्सप्रेस भी तय से देरी से बरेली पहुंची. 

जनशताब्दी एक्सप्रेस
रेलवे की दी गई जानकारी के मुताबिक, 12036/35 टनकपुर-दिल्ली जनशताब्दी एक्सप्रेस को लेकर खबर है कि इसका संचालन आज यानी सोमवार से दिल्ली तक के लिए कर दिया जाएगा. यमुना नदी का पुल बंद है ऐसे में इसका संचालन टनकपुर-मुरादाबाद के बीच होगा.

और पढ़ें- Ravi Kishan Birthday: जब रवि किशन ने खाई लेदर की बेल्ट से मार, एक्टर बनने के फैसले पर पापा को लगता था-'नचनिया बनेगा'  

और पढ़ें- UP Weather : यूपी में भारी बारिश को लेकर 72 घंटे का रेड अलर्ट, ऊफान पर गंगा, कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात

UP ATS के हत्थे चढ़ा पाकिस्तानी ISI एजेंट, जानें कहां और कैसे हुई गिरफ्तारी

Trending news