Ravi Kishan Birthday: जब रवि किशन ने खाई लेदर की बेल्ट से मार, एक्टर बनने के फैसले पर पापा को लगता था-'नचनिया बनेगा'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1782226

Ravi Kishan Birthday: जब रवि किशन ने खाई लेदर की बेल्ट से मार, एक्टर बनने के फैसले पर पापा को लगता था-'नचनिया बनेगा'

Ravi Kishan Birthday: रवि किशन 17 जुलाई को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. इस मौके पर आइए रवि किशन से जुड़ी कुछ खास बातों को जानते हैं. जानते हैं कि कैसे एक्टर बनने के लिए उन्होंने अपने पापा से मार तक खाई थी.

Ravi Kishan (फाइल फोटो)

Ravi Kishan Birthday: भोजपुरी फिल्मों के सुपर स्टार और आज सांसद बन चुके रवि किशन ने अपने 30 साल के लंबे करियर में कई फिल्में की हैं. एक्टिंग और राजनीति दोनों में आज वो सक्रिय हैं. रवि किशन आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं, इस मौके पर आइए जानते हैं उनकी लाइफ से जुड़ी कुछ रोचक बातें. (Ravi Kishan Biography)

एक्टर बनना आसान नहीं था
रवि किशन ने कई टीवी शो और वेब सीरीज में भी काम किया 'हवाएं', 'रंगबाज', 'मत्स्य कांड' इसके अलाव उनको 'द विस्लरब्लोअर' में भी देखा गया. रवि किशन कई रिएलिटी शोज में भी बतौर होस्ट काम कर चुके हैं. इसके पहले की बात करें तो भोजपुरी सिनेमा के साथ ही उन्होंने बॉलीवुड (Ravi Kishan Movies) में भी अपनी दमदार एक्टिंग से लोगों के दिल में जगह बनाई है लेकिन एक्टर बन पाना उनके लिए आसान नहीं था. 

खूब पिटाई हुई
दरअसल, रवि किशन ने एक बार खुलासा किया था कि उनके पापा (Ravi Kishan Father) ने एक बार उनको बेल्ट से खूब पीटा था. रवि किशन ने इस बारे में एक इंटरव्यू में बताया था. रवि किशन ने 12वीं तक की पढ़ाई की और फिर एक्टर बनने के अपने सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने स्ट्रगल करना शुरू कर दिया था. रवि किशन के पापा को इस बारे में जब पता चला तो उन्होंने उनकी खूब पिटाई की.

पापा को लगता था- ये नचनिया बनेगा
रवि किशन ने बताया था कि 'जब मैंने पापा को बताया कि एक्टर बनना है मुझे तो उन्होंने मुझे खूब पीटा. पापा पुजारी थे और तब एक्टिंग को कोई सम्मानजनक पेशा नहीं माना जाता था. पापा को लगता था नचनिया बनेगा. सिनेमा-एक्टिंग में करियर को आज सम्मान से देखा जाता है पर ऐसा पहले नहीं था. सबको लगता था यह गाने और नाचने वालों का केवल एक झुंड है, ऐसे में पैसों के लिए पुजारी के बेटे को गाते नाचते देखना ठीक नहीं माना जाता था.'

'तेरे नाम' से मिली पहचान
रवि किशन ने भी कहा कि पापा का पीटना उनका आशीर्वाद था, उसी आशीर्वाद से वो आज स्ट्रॉन्ग हैं. साल 1992 में रवि किशन ने 'पीताबंर' फिल्म से अपने एक्टिंग करियर को शुरू क्या था. वैसे तो बॉलीवुड में उन्होंने अनेक फिल्में कीं पर साल 2003 में आई सलमान खान स्टारर फिल्म 'तेरे नाम' (Tere Naam Movie) से लोगों ने बॉलीवुड एक्टर के तौर पर उनको पहचानना शुरू किया. रवि किशन ने इसके बाद भोजपुरी फिल्म में भी काम किया और एक के बाद एक हिट फिल्में दी. कई ब्लॉकबस्टर के बाद उनकी सफलता बड़ी होती गई.  

 

Trending news