आगरा की आइस फैक्ट्री में जहरीली गैस लीक, जान बचाकर भागे लोग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2192390

आगरा की आइस फैक्ट्री में जहरीली गैस लीक, जान बचाकर भागे लोग

Agra News : गुस्‍साए लोगों ने आइस फैक्ट्री मालिक पर कार्रवाई की मांग कर सड़क जाम कर दिया. इसके चलते सड़क के दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई. सूचना आलाधिकारियों को दी गई. सूचना मिलते ही थाना एत्माद्दौला पुलिस मौके पर पहुंच गई. 

आगरा की आइस फैक्ट्री में जहरीली गैस लीक, जान बचाकर भागे लोग

मनीष कुमार गुप्‍ता/आगरा : आगरा के एत्‍माउद्दौला में नुनिहाई स्थित गर्ग आइस फैक्ट्री में अचानक अमोनिया गैस का रिसाव होने लगा. इसके चलते कर्मचारियों में सांस लेने और आंखों में जलन होने लगी. गुस्‍साए लोगों ने सड़क जाम भी किया. सूचना पर मौके पर पहुंचे अधिकारी हालात को नियंत्रित करने में जुटे हैं.  

अचानक गैस रिसाव से मची भगदड़ 
दरअसल, आगरा के एत्माद्दौला थाना इलाके के नुनिहाई लिंक रोड पर गर्ग आइस फैक्ट्री है. बताया गया कि शनिवार शाम को अचानक आइस फैक्ट्री से अमोनिया गैस का रिसाव होने लगा. इसके चलते फैक्ट्री में मौजूद कर्मचारियों में भगदड़ मच गई. थोड़ी ही देर में अमोनिया गैस आसपास के इलाकों में भी फैल गई. इसके चलते लोगों को सांस लेने में परेशानी होने लगी. साथ ही आंखों में जलन भी होने लगी. लोग बच्‍चों आदि को लेकर सड़क की ओर भागने लगे. 

गुस्‍साए लोगों ने किया सड़क जाम 
गुस्‍साए लोगों ने आइस फैक्ट्री मालिक पर कार्रवाई की मांग कर सड़क जाम कर दिया. इसके चलते सड़क के दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गई. सूचना आलाधिकारियों को दी गई. सूचना मिलते ही थाना एत्माद्दौला पुलिस मौके पर पहुंच गई. घटना से नाराज लोगों ने तत्काल फैक्ट्री को बंद कराने की मांग की. बाद में पुलिस के समझाने पर लोग शांत हुए. पुलिस ने फैक्ट्री में जाकर भी गैस रिसाव के स्थान का निरीक्षण किया. लोगों के आक्रोश को देखते हुए इलाके में पुलिस तैनात है.

घटना के बाद फरार हुआ फैक्ट्री मालिक
पुलिस का कहना है कि घटना के बाद से फैक्ट्री मालिक फरार है. उसकी तलाश की जा रही है. स्‍थानीय लोग फैक्ट्री मालिक पर लापरवाही का आरोप लगा रहे हैं. पुलिस का कहना है कि लोगों को सुरक्षित जगह पर पहुंचाया गया है. पूरे मामले की जांच की जा रही है. हालात को काबू में पाया जा रहा है. स्थिति सामान्‍य होने पर लोगों को लौटने को कहा जाएगा. 

य‍ह भी पढ़ें : शोहदों ने फैलाई कोर्ट मैरिज की झूठी अफवाह, तंग आकर बीए की छात्रा ने मौत को लगाया गले

य‍ह भी पढ़ें : टीवी के 'राम' का मेरठ में विरोध, लोकसभा चुनाव का बहिष्‍कार कर लगाए मुर्दाबाद के नारे

Trending news