'पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे तो हमारा प्रोजेक्‍ट है', अखिलेश का पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना
Advertisement

'पूर्वांचल एक्‍सप्रेस-वे तो हमारा प्रोजेक्‍ट है', अखिलेश का पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना

उन्होंने कहा कि यूपी की सबसे बड़ी योजना जो समाजवादियों ने शुरू किया था, आज पीएम मोदी उसी पर बात करेंगे.

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के लिए खाका हमने तैयार किया.

नई दिल्ली/लखनऊ: समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करते हुए पीएम मोदी के यूपी के दो दिन के दौरे पर योजनाओं के शुभारंभ पर चुटकी ली. अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी समाजवादी पार्टी सरकार के कामों का उद्घाटन कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि यूपी की योगी सरकार बहुत सारे मामलों पर असफल हुई है.

ये भी पढ़ें: पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण से यूपी के इन 9 जिलों को होगा सबसे ज्यादा फायदा

उन्होंने कहा कि यूपी की सबसे बड़ी योजना जिसे समाजवादियों ने शुरू किया था, आज पीएम मोदी उसी पर बात करेंगे. उन्होंने कहा कि यूपी में कानून व्यवस्था बिगड़ चुकी है. उत्तर प्रदेश को कोई भी यहां सुरक्षित नहीं और यहां अराजकता का माहौल है.  

ये भी पढ़ें: PM मोदी करेंगे देश के सबसे लंबेे एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास, जानें इसकी खासियतें...

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के लिए खाका हमने तैयार किया. हमने इसको समाजवादी एक्सप्रेस-वे नाम दिया. बीजेपी ने वो नाम हटाकर इसे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का नाम दे दिया. उन्होंने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे का उदाहरण देते हुए कहा कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे को सबसे कम समय में बनाकर देश के सामने रखा, वो अब तक कि देश की सबसे बेहतरीन सड़क है.

ये भी पढ़ें: विकास की बयार से सियासी निशाना लगाएंगे PM मोदी, जानिए क्या हैं दो दिन के कार्यक्रम

उन्होंने सरकार के विकास कार्यों पर तंज कसते हुए कहा, कि एक्सप्रेस-वे पर कन्नौज के पास मंडी बन रही थी, लेकिन इस सरकार ने रोक दिया. उन्होंने कहा कि दिल्ली के चार बजट और यूपी के दो बजट के बाद भी इनके पास ऐसा कोई काम नहीं है, जिसका उद्घाटन और शिलान्यास किया जा सके. इसलिए ये पूर्व में किए गए कार्यों का उद्घाटन का उद्घाटन और शिलान्यास का शिलान्यास कर रही है. 

बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र में बीजेपी की सरकार होने के बाद भी जनता को कोई लाभ नहीं हो रहा है. उन्होंने कहा कि बीजेपी एक्सप्रेस-वे बनाने की बात कर ही है. लेकिन प्रधानमंत्री बिना जानकारी के उनके संसदीय क्षेत्र को एक्सप्रेस-वे के नक्शे से बाहर कर दिया गया. उन्होंने कहा कि बलिया के विधायक रामकोविंद चौधरी आजकल बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं, इसलिए बड़ी चतुराई से एक्सप्रेस-वे के नक्शे से बलिया को भी बाहर कर दिया. 

Trending news