Aligarh news: किन्नरों ने घंटा यात्रा निकाल कर मनाई प्राण प्रतिष्ठा का खुशी, ऊंट पर बैठे नजर आए किन्नर
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2073627

Aligarh news: किन्नरों ने घंटा यात्रा निकाल कर मनाई प्राण प्रतिष्ठा का खुशी, ऊंट पर बैठे नजर आए किन्नर

Aligarh news: रामलला अपने नवनिर्मित भवन में पहुंच चुके है. अयोध्या धाम में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर आज अलीगढ़ में किन्नर एकता समिति ने भव्य घंटा शोभायात्रा निकाली. इस यात्रा में किन्नरों का उत्साह देखने लायक था. 

 

 Aligarh news

Aligarh news:  आज देश में चारों तरफ उत्साह का महौल है. रामलला अपने नवनिर्मित भवन में पहुंच चुके है. लोग दीप जलाकर आतिशबाजी, शोभा यात्रा निकालकर खुशियां मना रहे है. इसी क्रम में अयोध्या धाम में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर आज अलीगढ़ में किन्नर एकता समिति ने भव्य घंटा शोभायात्रा निकाली. जो नई बस्ती से शुरू होकर सेंटर पॉइंट स्थित टीकाराम मंदिर पहुंची. इस भव्य घंटा शोभायात्रा में कई जिलों के किन्नरों ने हिस्सा लिया. इस दौरान किन्नर झूमते गाते हुए सड़कों पर राम मय माहौल में लीन नजर आए. 

इस शोभा यात्रा के दौरान किन्नर एकता समिति ने टीकाराम मंदिर स्थित भगवान श्री राम मंदिर को समर्थित घंटा भेंट किया. इस दौरान किन्नर एकता समिति की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवम किन्नर ने बताया कि आज जो हमारा उद्देश्य था जैसे किन्नरों ने रामलला के पैदा होने पर खुशी मनाई थी ऐसे ही बरात लेकर दशरथ जी के पास गए थे, आज उसी भाव को मन में रखकर हम टीकाराम मंदिर अटल चौक पर इस बात को रखकर सारा किन्नर पूरे जिले का किन्नर आकर और उसको घंटा समर्पित किया है. यह शोभायात्रा मसूदाबाद चौराहा से शुरू होकर जहां जश्ती कुश्ती किन्नर रहते हैं. 

हम लोग वहां से जो शोभा यात्रा निकलकर कठपुले से होते हुए टीकाराम अटल चौक तक आई है. वहीं कार्यक्रम में शामिल हुई वैशाली किन्नर पंडित ने बताया कि आज हमारे रामलला 500 वर्ष बाद अयोध्या जी में संपूर्ण आयोजन के साथ विराजे हैं. आज पूरे किन्नर समाज ने राम जी के अयोध्या के राम मंदिर में विराजने के उपलक्ष में घंटा यात्रा का आयोजन किया गया था.

यह भी पढे़- Ayodhya deepotsav: अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा के बाद भव्य दीपोत्सव, दीवाली की तरह शहर-शहर जमकर आतिशबाजी 

Trending news