उमेश पाल हत्याकांड को एक साल: अतीक-अशरफ तो ढेर पर गुड्डू मुस्लिम से शाइस्ता परवीन का कोई सुराग नहीं
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2123088

उमेश पाल हत्याकांड को एक साल: अतीक-अशरफ तो ढेर पर गुड्डू मुस्लिम से शाइस्ता परवीन का कोई सुराग नहीं

Umesh Pal Murder Case: 24 फरवरी 2023 को प्रयागराज प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में उमेश पाल पर शाम करीब 4.30 बजे घर के ठीक बाहर हमला हुआ था, जिसमें उमेश पाल समेत तीन लोगों की मौत हो गई थी. 

Umesh Pal Murder

Umesh Pal Murder: प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल शूटआउट केस को 24 फरवरी को एक साल पूरे हो जाएंगे. बीते साल राजू पाल मर्डर केस (Raju Pal Murder Case) के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके दो सरकारी गनरों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. एक साल बीतने के बाद भी इस हत्याकांड के कई आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है, जिनकी पुलिस टीमें तलाश कर रही हैं. जबकि कई आरोपियों की मौत हो गई है. 

उमेश की पत्नी ने दर्ज कराई थी FIR 
24 फरवरी 2023 को प्रयागराज में हत्या की वारदात को अंजाम दिया गया था. प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में उमेश पाल पर शाम करीब 4.30 बजे घर के ठीक बाहर हमला हुआ. चार से पांच हमलावरों ने गोली और बम से हमला किया. घटना में उमेश पाल और दो सुरक्षाकर्मियों की मौत हो गई थी.

25 फरवरी को उमेश पाल की पत्नी जया पाल ने एफआईआर दर्ज कराई थी. एफआईआर में माफिया अतीक अहमद, भाई अशरफ, बेटों, पत्नी शाइस्ता परवीन, शूटर्स गुड्डू मुस्लिम, साबिर, अरमान, मोहम्मद गुलाम समेत कई अन्य को आरोपी बनाया था.  इसके अलावा चार्जशीट में माफिया अतीक अहमद, अशरफ और गुर्गे सदाकत खान के अलावा अतीक के बेटे असद, शूटर गुलाम, एनकाउंटर में मारे गए शूटर विजय चौधरी उर्फ उस्मान, अरबाज, गिरफ्तार नियाज़ अहमद, राकेश लाला, सजद, अरशद कटरा, कैश और अखलाक का भी नाम है. 

पुलिस एनकाउंटर में ढेर हुए ये आरोपी 
अब तक पुलिस एनकाउंटर में चार आरोपी मारे जा चुके हैं. 27 फरवरी को पहला एनकाउंटर धूमनगंज थाना क्षेत्र के नेहरू पार्क में क्रेटा चालक अरबाज का हुआ था. जबकि 6 मार्च को कौंधियारा थाना क्षेत्र में उमेश पाल पर पहली गोली चलाने वाला विजय चौधरी उर्फ उस्मान पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था. माफिया अतीक अहमद का बेटा असद और शूटर मोहम्मद गुलाम 13 अप्रैल को झांसी में यूपी एसटीएफ के एनकाउंटर में मारे गए थे. वहीं, मामले में आरोपी अतीक अहमद और अशरफ की 15 अप्रैल को पुलिस कस्टडी में काल्विन अस्पताल में तीन शूटर्स ने हत्या कर दी थी. इसके अलावा दिसंबर 2023 में अतीक अहमद के फाइनेंसर मोहम्मद नफीस उर्फ नफीस बिरयानी की मौत हो गई. प्रयागराज के नैनी सेंट्रल जेल में बंद नफीस बिरयानी को हार्ट अटैक आया था. वह भी उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी था.

फरार हैं ये आरोपी 
फरार आरोपियों में बमबाज गुड्डू मुस्लिम, शूटर साबिर, शूटर अरमान, अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन, अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा और अतीक अहमद की बहन आयशा नूरी शामिल हैं. 

Halal Products Sale Case: बड़े मुस्लिम नेता मौलाना महमूद मदनी से लखनऊ पुलिस ने की पूछताछ, हलाल विवाद में कसा शिकंजा 

Trending news