अनुप्रिया पटेल की पार्टी ने दी BJP को दो-टूक चेतावनी: व्यवहार बदलिए, शेर को हिंसक मत बनाइए
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand486675

अनुप्रिया पटेल की पार्टी ने दी BJP को दो-टूक चेतावनी: व्यवहार बदलिए, शेर को हिंसक मत बनाइए

पार्टी अध्यक्ष ने चेतावनी भरे लहजे में कहा ‘‘आप (बीजेपी) अपना व्यवहार बदलिये, वरना हमारी नेता (अनुप्रिया) कोई भी निर्णय ले सकती हैं.

बीजेपी की सहयोगी पार्टी अपना दल-सोनेलाल ने प्रदेश बीजेपी नेतृत्व को आगाह किया. (फाइल फोटो)

लखनऊ: केन्द्र और उत्तर प्रदेश की सरकार में बीजेपी की सहयोगी पार्टी अपना दल-सोनेलाल ने प्रदेश बीजेपी नेतृत्व को आगाह करते हुए कहा कि वह सहयोगियों के साथ अपना व्यवहार सुधारे नहीं तो पार्टी ‘‘कोई भी निर्णय’’ ले सकती है .

अपना दल-सोनेलाल के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल ने यहां कार्यकर्ता सम्मेलन में कहा, ‘‘उनकी पार्टी वर्ष 2014 से बीजेपी के साथ गठबंधन में है और इसका धर्म पूरी ईमानदारी से निभा रही है. मगर उत्तर प्रदेश में उसे बीजेपी से पार्टी सम्मान नहीं मिल रहा है, जिसकी उनकी पार्टी हकदार है.’’

उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा ‘‘आप (बीजेपी) अपना व्यवहार बदलिये, वरना हमारी नेता (अनुप्रिया) कोई भी निर्णय ले सकती हैं. शेर को जगाइये मत. यह शेर आपके पीछे चल रहा है, इसे हिंसक मत बनाइये. हमारी नेता जो भी निर्णय लेंगी, पूरी पार्टी उसका समर्थन करेगी.‘‘

दलितों में  निराशा
पटेल ने कहा, ‘‘हम किसी को धमकी नहीं दे रहे हैं, बल्कि अनुरोध कर रहे हैं. हमारी मांग है कि प्रदेश की बीजेपी सरकार दलितों और पिछड़ों में फैली निराशा को खत्म करे. यह काम कैसे होगा, इसे वह बखूबी जानते हैं .’’

अनुप्रिया पटेल को नहीं मिलता निमंत्रण
अध्यक्ष ने कहा कि पार्टी की संरक्षक अनुप्रिया पटेल केन्द्र में स्वास्थ्य राज्यमंत्री हैं लेकिन उन्हें उत्तर प्रदेश में उन्हीं के मंत्रालय से जुड़ी परियोजनाओं से सम्बन्धित कार्यक्रमों में आमंत्रित नहीं किया जाता है. इसके अलावा प्रदेश बीजेपी सरकार ने निगमों में अध्यक्ष और अन्य पदाधिकारियों के पदों पर नियुक्ति में भी अपना दल की घोर उपेक्षा की.

एक धड़ा नहीं चाहता...
पटेल ने यह भी कहा कि एक धड़ा ऐसा भी है जो नहीं चाहता कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में अगला लोकसभा चुनाव हो. बाद में प्रेस कांफ्रेंस में पटेल से पूछा गया कि वह कौन सा धड़ा है, तो उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि यह पता लगाना आपका काम है.

2 सांसद और 8 विधायक
मालूम हो कि पटेल हाल के दिनों में प्रदेश बीजेपी और योगी सरकार की कार्यप्रणाली से नाराजगी भरे बयान देते रहे हैं. हालांकि वह बीजेपी का साथ छोड़ने की सम्भावना से इनकार कर रहे हैं. अपना दल-सोनेलाल ने वर्ष 2014 का लोकसभा चुनाव और 2017 का उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव बीजेपी के साथ मिलकर लड़ा था. लोकसभा में उसके 2 सांसद और प्रदेश विधानसभा में उसके 8 विधायक हैं.

Trending news