राम मंदिर पर रामदेव का बड़ा बयान, 'इसी साल देश को मिलेगा शुभ समाचार'
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand464876

राम मंदिर पर रामदेव का बड़ा बयान, 'इसी साल देश को मिलेगा शुभ समाचार'

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा है 'मुझे लगता है कि इसी साल शुभ समाचार देश को मिलेगा.'

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : अयोध्‍या में राम मंदिर निर्माण को लेकर शनिवार को योग गुरु रामदेव ने भी बयान दिया. रामदेव ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में कहा 'यदि न्‍यायालय के निर्णय में देर हुई तो संसद में इसका बिल जरूर आएगा, आना ही चाहिए.' उन्‍होंने कहा 'राम जन्‍मभूमि पर राम मंदिर नहीं बनेगा तो वहां किसका मंदिर बनेगा?' रामदेव ने कहा कि संतों और रामभक्‍तों ने संकल्‍प किया है अब राम मंदिर में और देर नहीं लगेगी. मुझे लगता है कि इसी साल शुभ समाचार देश को मिलेगा.

बता दें कि अयोध्‍या विवाद का मामला अभी सुप्रीम कोर्ट में है. अयोध्या विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट में 29 अक्टूबर अहम सुनवाई टल गई थी. चीफ जस्टिस रंजन गोगोई, जस्टिस संजय किशन कौल और जस्टिस के एम जोसफ की बेंच ने इस मामले को अगले साल जनवरी के लिए टाल दिया है. सुप्रीम कोर्ट अब जनवरी में मामले की सुनवाई की अगली तारीख तय करेगा. उस दिन यह भी तय होगा कि सीजेआई रंजन गोगोई की अध्‍यक्षता वाली तीन जजों की बेंच ही मामले की सुनवाई करेगी या इसके लिए कोई नई बेंच का गठन किया जाएगा.

fallback
फोटो ANi

वहीं अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण पर बीजेपी के पूर्व सांसद और रामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष राम विलास वेदांती ने कहा है कि राम मंदिर का निर्माण कार्य दिसंबर से शुरू होगा. उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बिना किसी अध्यादेश के अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होगा. वेदांती ने कहा कि आपसी सहमति से राम मंदिर अयोध्या में और मस्जिद का निर्माण लखनऊ में कराया जाएगा.

वहीं यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि राम मंदिर मामले में कुछ नहीं कर सकते हैं. सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला देते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि कोर्ट में मामला लंबित होने के कारण यूपी की सत्तासीन योगी सरकार और केंद्र सरकार कुछ नहीं कर सकती है.

fallback
फोटो ANI

केशव प्रसाद मौर्य ने एक बार फिर से दावा किया कि कोर्ट का फैसला आते ही अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण कराया जाएगा. उन्होंने कहा कि अयोध्या को राममय बनाना सरकार की जिम्मेदारी है, लेकिन देरी सिर्फ कोर्ट के फैसले में हैं. राम मंदिर का मामला कोर्ट में विचाराधीन है, हम इसमें कुछ नहीं कर सकते, लेकिन कोई भी अयोध्या में 'राम लला' की भव्य मूर्ति बनाने से हमें नहीं रोक रहा है. अगर कोई हमें रोकेगा तो हम उसे देख लेगें. अयोध्या का विकास करने से हमें रोक कोई भी नहीं सकता.

Trending news