NEET UG 2024 Paper Leak: नीट का लीक पेपर 5-5 लाख में बिका था, यूपी से भी परीक्षा में बैठे हजारों छात्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2236520

NEET UG 2024 Paper Leak: नीट का लीक पेपर 5-5 लाख में बिका था, यूपी से भी परीक्षा में बैठे हजारों छात्र

NEET UG 2024 Paper Leak: पूरे देश में कल हुए नीट यूजी 2024 की परीक्षा लीक होने के संदेह में आ गई है. कई परीक्षार्थी और सॉल्वर को पुलिस ने किया गिरफ्तार. कई एमबीबीएस के छात्र भी इसमें शामिल होने के शक में हैं. पढ़िए पूरा मामला...

UP Crime News

NEET UG 2024 Paper Leak: देश के छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ रूकने का नाम नहीं ले रहा है. कल पूरे देश में हुई नीट यूजी 2024 की परीक्षा कई सॉल्वर और परीक्षार्थियों के गिरफ्तार होने के साथ परीक्षा लीक होने के शक के घेरे में आ गई है. नीट यूजी परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक होने की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी करते हुए 5 लोगों को हिरासत में लिया है. गुप्त सूचना के आधार पर केस दर्ज कर हिरासत में लिए गए लोगों से पुलिस पूछताछ कर रही है. इस मामले में कई एमबीबीएस के छात्रों के भी शामिल होने की बात सामने आई है.

यूपी से बैठे थे हजारों छात्र
आपको बता दें इस बार नीट यूजी की परीक्षा के लिए भारत में 23,81,833 छात्रों ने पंजीकरण करवाया था. इनमें से 3,39,125 छात्र यूपी से थे. और रविवार को देशभर में 571 शहरों और देश के बाहर 14 शहरों में नीट यूजी 2024 की परीक्षा आयोजित करने के लिए परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. 

पेपर लीक हुआ या नहीं
एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि 'पेपर लीक मामले में अभी जांच चल रही है. और पूरी जांच के होने के बाद ही बताएंगे कि सही में पेपर लीक हुआ है या नहीं. हालांकि, उन्होंने बताया है कि पकड़े गए लोगों से पूछताछ की जा रही है. इसके साथ दूसरों की जगह परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी भी पकड़े जा रहे हैं.' पेपर लीक मामले पर नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से बयान में बताया गया है कि परीक्षा की समाप्ति के बाद ही प्रश्न पत्र परीक्षा हॉल से बाहर ले जाने की अनुमति है. लेकिन कुछ छात्र पहले ही जबरदस्ती प्रश्न पत्र बाहर लेकर चले गए थे. इसके चलते प्रश्न पत्र शाम 4:00 बजे के पहले ही इंटरनेट पर प्रसारित हो गया था.

एनटीए डायरेक्टर का बयान
नीट यूजी में कदाचार के आरोप में देश भर से 50 से अधिक लोगों को पकड़ा गया है. और इसमें कई एमबीबीएस के छात्र भी शामिल हैं. इस पूरे मामले के लिए केंद्रीय जांच एजेंसी को जांच का जिम्मा दिया गया है. और इस पूरी मामले की जांच जारी है.

और पढ़ें  -  क्या है जंगी ऐप, यूपी में पेपर लीक के मास्टरमाइंड ने इसी पर ग्रुप चैट कर बुना साजिश का खाका

Trending news