Weather Update Today: पहाड़ों में आफत बनी बारिश और बर्फ, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2093648

Weather Update Today: पहाड़ों में आफत बनी बारिश और बर्फ, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Uttarakhand Weather News: उत्तराखंड के पहाड़ी जनपदों में दो दिन से लगातार बारिश और बर्फबारी हो रही है. मौसम विभाग की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार इन जनपदों में आज भी बारिश और बर्फबारी के आसार बताए गए हैं. जानें पूरे प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम?....

 

Uttarakhand Weather News

Dehradun: मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार उत्तराखंड में आज 2500 मीटर ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है जबकि मैदानी क्षेत्रों में धूप खिली रहेगी. उधम सिंह नगर और हरिद्वार में कहीं-कहीं कोहरा छाने के आसार हैं. मौसम विभाग ने 4 और 5 फरवरी को पहाड़ों पर भारी हिमपात का येलो अलर्ट जारी किया है. उत्तराखंड में शुक्रवार को आसमान साफ रहा और ज्यादातर क्षेत्रों में तेज धूप खिली रहेगी. बर्फीली हवाओं के कारण देहरादून सहित अधिकांश क्षेत्रों में ठिठुरन भरी ठंड रही. 

मौसम अपडेट
मौसम विभाग के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार रुद्रप्रयाग जनपद में निचले इलाकों में बारिश होने के बहुत आसार हैं. केदारनाथ सहित अन्य ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो सकती है. टिहरी जनपद में रात  2:30 बजे से सुबह 8 बजे तक बारिश जारी थी. रातभर हुई बारिश से पूरे जनपद में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. श्रीनगर में भी हल्की बारिश जारी है. पहाड़ों की रानी मसूरी में बारिश के साथ कोहरा भी छाया हुआ है. बारिश से यहां भी ठंड कम होने का नाम नहीं ले रही है. बात करें चमोली जिले की तो यहां ऊंचाई वाले इलाकों में 2 दिनों से लगातार बर्फबारी जारी है. जनपद के निचले इलाकों में बारिश भी थमने का नाम नहीं ले रही है. उत्तरकाशी जनपद के यमुनोत्री धाम में भी जमकर बर्फबारी हो रही है. यमुनोत्री हाईवे के आस- पास बर्फबारी तो बड़कोट तहसील क्षेत्र में बूंदाबांदी हो रही है. यमुनोत्री हाईवे पर ओरक्षा बैंड राडीटॉप, हनुमान चट्टी जानकीचट्टी क्षेत्र में बारिश के कारण सड़के टूट गई हैं. बात करें खटीमा की तो यहां लगातार बूंदाबांदी हो रही है. बागेश्वर में भी बारिश थमने का नाम नहीं ले रही है. 

इस खबर को भी पढ़ें- Mahakumbh 2025: महाकुंभ की तैयारियां तेज, अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन, मेयर ने अपने आवास पर चलाया हथौड़ा

चारों धामों में बर्फबारी
चमोली में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी हुई। कड़ाके की ठंड से बचने के लिए लोग अपने घरों में दुबके रहे. शनिवार को सुबह चटख धूप खिली, लेकिन दोपहर बाद मौसम ने करवट बदली. निचले क्षेत्रों में आसमान में बादल छ गए, जबकि बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, रुद्रनाथ, लाल माटी, नंदा घुंघटी के साथ ही नीती व माणा घाटियों में बर्फबारी शुरू हो गई, जो देर शाम तक भी होती रही. 

Trending news