Noida news: दम घुटने दो की गई जान, अगर आप भी करते है गलती तो हो जाए सावधान!
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2080164

Noida news: दम घुटने दो की गई जान, अगर आप भी करते है गलती तो हो जाए सावधान!

Noida news: सेक्टर 63 इलाके के छिजारसी मे बाप बेटे के मौत का मामला सामले आया है. ये घटना रूम हीटर के कारण दम घुटने से हुई है. बढ़ती सर्दी से बचने के लिए रूम हीटर का इस्तेमाल काफी किया जाता है. 

Noida news

Noida news: बढ़ती सर्दी से बचने के लिए रूम हीटर का इस्तेमाल काफी किया जाता है. कई बार रूम हीटर बड़ी दुर्घटना का कारण बन जाते है. ऐसी ही हैरान कर देने वाली खबर नोएडा से सामने आ रही है. नोएडा में दम घुटने की वजह से एक बच्चे समेत दो की मौत का मामला सामने आया है. घटना में एक साल के बच्चे के साथ पिता की मौत हुई है. वहीं मां को गंभीर रूप में अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें रात में घर में हीटर चला कर परिवार सो रहा था. जानकारी है कि हीटर की वजह से दम घुटने के कारण ये हादसा हुआ है. 

मामला थाना सेक्टर 63 इलाके के छिजारसी का बताया जा रहा है. यहां शंभू नाम का 35 वर्षीय युवक अपने परिवार के साथ रहता था. शंभु यूपी के पीलीभीत के रहने वाले है. गुरुवार को शंभू उसकी पत्नी और और तीन माह के बच्चे के साथ किराए के मकान में सोया था. सोने से पहले परिवार ने कमरे में गैस की भट्टी जलाई थी. भट्टी की वजह से सभी का दम घुट गया. इस मामले में शंभू और उसके 3 माहीने के बच्चे की मौत हो गई जबकि उसकी पत्नी को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है.

क्यों घुटने लगता है दम
रात भर हीटर चलाकर सोने से कमरे में कार्बन मोनोऑक्साइड का स्तर बढ़ जाता है. इससे खासतौर पर हृदय रोग वाले लोगों को सीने में दर्द हो सकता है, जबकि हृदय रोग से पीड़ित धूम्रपान करने वालों को, साथ ही छोटे बच्चों और बुजुर्गों को विशेष रूप से खतरा होता है. कमरे में कार्बन मोनोऑक्साइड भरने के कारण लोग सबसे पहले बेहोश हो जाते हैं. फिर ऑक्सीजन की कमी होने के कारण लोगों की दम घुटने से मौत हो जाती है.  

यह भी पढ़े- UP News: गैसड़ी सीट से विधायक डॉ. शिव प्रताप यादव का निधन, सीएम योगी ने जताया दुख

Trending news