यूपी: बहराइच के ड्रग एजेंसी में लगी भीषण आग, लाखों का हुआ नुकसान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand443537

यूपी: बहराइच के ड्रग एजेंसी में लगी भीषण आग, लाखों का हुआ नुकसान

बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट के कारण ये आग लगी. आग पर अभी तक काबू नहीं पाया गया है.

ड्रग एजेंसी के मालिक का मकान और एजेंसी दोनों एक ही जगह पर है. (फोटो एएनआई)

नई दिल्ली/बहराइच: बहराइच शहर के छावनी मोहल्ला स्थित बंसल ड्रग एजेंसी में शुक्रवार (07 सितंबर) तड़के अचानक लगी आग से करोड़ों की दवाएं राख हो गईं. बताया जा रहा है कि ड्रग एजेंसी के मालिक का मकान और एजेंसी दोनों एक ही जगह पर है. आग की लपटों में ड्रग एजेंसी में रखे गैस सिलेंडर भी आग की लपटों मे आ गए, जिससे वहां विस्फोट हो गया. इस घटना के बाद आस-पास की घनी बस्ती में भगदड़ मच गई. बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट के कारण ये आग लगी. 

 

 

आग लगने के तुरंत बाद फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई. बताया जा रहा है कि जब तक दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे, तब तक मकान के ऊपरी हिस्सों तक पहुंच गई थी. देरी से पहुंचने पर स्थानीय लोगों की दमकल कर्मियों के साथ नोकझोक भी हुई. ये नोकझोक और तब बढ़ गई, जब आग बुझाने के दौरान ही कुछ ही देर में दमकल की गाड़ी में पानी खत्म हो गया. 

ये भी पढ़ें: एपी AC एक्सप्रेस के 4 कोच में लगी आग, दिल्ली से विशाखापट्टनम जा रही थी ट्रेन

मौके पर पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट, एसडीएम और सीओ सिटी ने लोगों को समझाकर शांत कराया और दमकल की अन्य गाड़ियां दूसरे क्षेत्र से बुलाई गई हैं. पुलिस ने बताया कि बंसल ड्रग एजेंसी बहराइच की सबसे बड़ी ड्रग एजेंसी है. एजेंसी के मालिक व्यवसायी नितिन बंसल अपने तीन मंजिला मकान में नीचे एजेंसी चलाते हैं, जबकि ऊपर की दो मंजिलों में परिवार रहता है. शुक्रवार सुबह करीब छह बजे एजेंसी से धुआं उठता देख कुछ लोगों ने शोर मचाया तो नितिन और परिवार के लोग नीचे पहुंचे. पुलिस ने बताया कि व्यवसायी का परिवार सुरक्षित है, लेकिन नुकसान काफी हो गया है.

Trending news