Ghaziabad News: गाजियाबाद में खत्म होगा महाजाम, योगी सरकार ने दिवाली पर दिए पांच बड़े तोहफे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1945636

Ghaziabad News: गाजियाबाद में खत्म होगा महाजाम, योगी सरकार ने दिवाली पर दिए पांच बड़े तोहफे

Ghaziabad city : राज्य स्मार्ट सिटी के तहत कई योजनाओं पर काम किया जा रहा है. आने वाले दिनों में गाजियाबाद को एक अलग पहचान मिलेगी.

Ghaziabad smart city as yogi govt Diwali Gift

गाजियाबाद:  आने वाले दिनों में गाजियाबाद को एक अलग पहचान मिलने वाली है. गाजियाबाद जल्द ही स्मार्ट सिटी बनेगा.  इसके लिए पांच योजनाओं पर काम किया जा रहा. निजी कैमरों से सुरक्षा का माहौल देने के लिए टेंडर छोड़ दिया गया. आईटीएमएस से शहर जाम मुक्त होगा. कामकाजी महिलाओं के लिए छात्रावास बनेगा. मल्टीलेवल पार्किंग अगले माह शुरू होगी. राज्य स्मार्ट सिटी के तहत शहर में कई योजनाओं पर काम शुरू होना है. फिलहाल नगर निगम ने राज्य स्मार्ट सिटी के तहत पांच योजना की काम कराने की प्रक्रिया शुरू करा दी गई है. 

जाम से मिलेगी निजात  
जाम की समस्या से लोगों को राहत देने के लिए इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मैनजमेंट सिस्टम (आईटीएमएस) योजना पर काम शुरू होना है. इस योजना पर 72 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. इसके लिए 21 करोड़ रुपये जारी हो गए.

 हॉस्टल का काम  होगा जल्द शुरू
निगम कामकाजी महिलाओं के लिए हॉस्टल बनाया जाएगा. नंदग्राम में चार हजार वर्गमीटर जमीन चिह्नित की है. शासन ने पिछले दिनों हॉस्टल बनाने का आदेश दिया, यहां सभी सुविधाएं होंगी. दो माह में छात्रावास बनाने का काम शुरू हो जाएगा. 

कैमरे कंट्रोल रूम से जुड़ेंगे 
शहर में सीसीटीवी कैमरों से निगरानी होगी. लोगों के घरों के बाहर लगे डेढ़ हजार कैमरे कंट्रोल रूम से जुड़ेगे, यहां से पुलिसकर्मी निगरानी करेंगे. इस योजना पर काम करने के लिए टेंडर छोड़ दिया है. 

कार्कस प्लांट 
निगम मुर्दा मवेशियों के लिए कार्कस प्लांट लगाएगा. इसकी डीपीआर मंजूर हो गई है. इस पर छह करोड़ से ज्यादा खर्च होंगे. प्लांट लगने के बाद मुर्दा मवेशी का निस्तारण हो सकेगा. 

नया बस अड्डे के पास पार्किंग 
नया बस अड्डे के पास मल्टीलेवल पार्किंग के निर्माण ने रफ्तार पकड़ ली है. यहां 519 वाहन खड़े हो सकेंगे.  इसमें 223 दोपहिया और 196 चार पहिया वाहन खड़े किए जाएंगे. पार्किंग बनाने पर करीब 40 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं.

Ayodhya Ram Mandir: प्राण प्रतिष्ठा से पहले आज अयोध्या में अक्षत पूजन, 5 लाख गांवों पहुंचेगा रामलला का अक्षत

Trending news