सातवीं पास बीजेपी प्रत्याशी 200 करोड़ के मालिक, अमरोहा सांसद कंवर सिंह तंवर के पास कितनी संपत्ति?
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2200071

सातवीं पास बीजेपी प्रत्याशी 200 करोड़ के मालिक, अमरोहा सांसद कंवर सिंह तंवर के पास कितनी संपत्ति?

Amroha Lok Sabah Seat : बीजेपी प्रत्‍याशी कंवर सिंह तंवर करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. बीजेपी प्रत्‍याशी की ओर दाखिल शपथ पत्र के मुताबिक, कंवर सिंह तंवर के पास कुल चल-अचल संपत्ति 182 करोड़ 52 लाख और 85 हजार रुपये है. 

Kanwar Singh Tanwar

Amroha Lok Sabah Seat : लोकसभा को लेकर चुनाव-प्रचार जारी है. पहले चरण में यूपी की 8 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को मतदान डाले जाएंगे. इन सीटों में अमरोहा लोकसभा सीट भी शामिल है. अमरोहा से बीजेपी ने कंतर सिंह तंवर को प्रत्‍याशी बनाया है. कंतर सिंह को टक्‍कर देने के लिए यहां से कांग्रेस ने दानिश अली को चुनाव मैदान में उतारा है. 

लग्‍जरी कार और लाइसेंसी भी 
जानकारी के मुताबिक, बीजेपी प्रत्‍याशी कंवर सिंह तंवर करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं. बीजेपी प्रत्‍याशी की ओर दाखिल शपथ पत्र के मुताबिक, कंवर सिंह तंवर के पास कुल चल-अचल संपत्ति 182 करोड़ 52 लाख और 85 हजार रुपये है. उनके पास एक लग्‍जरी कार और लाइसेंसी हथियार भी उनके पास है. बीजेपी प्रत्‍याशी ने पांच वर्षों में 42.85 लाख रुपये की संपत्ति में बढ़ोतरी की है. 

कितनी संपत्ति 
बीजेपी प्रत्‍याशी कंवर‍ सिंह तंवर के पास कुल चल संपत्ति 22 करोड़, 96 लाख 52 हजार रुपये है, जबकि अचल संपत्ति 159 करोड 56 लाख 32 हजार रुपये है. साथ ही बीजेपी प्रत्‍याशी के पास 81 लाख 6 हजार 585 रुपये के गहने हैं. उनकी पत्‍नी के पास 5 लाख 59 हजार 900 रुपये के जेवर हैं. कंवर सिंह तंवर के पास 8 लाख 73 हजार की नकदी है, उनकी पत्‍नी के पास 75 हजार रुपये की नकदी है.  

दानिश अली के पास कितनी संपत्ति? 
वहीं, कांग्रेस प्रत्‍याशी दानिश अली मूलरूप से हापुड़ के रहने वाले हैं. दानिश 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले वह बीएसपी में शामिल हो गए थे. दानिश अली के 2019 के चुनावी हलफनामे के मुताबिक, कांग्रेस प्रत्‍याशी के पास उस समय कुल सात करोड़ 49 लाख रुपये की चल और अचल संपत्ति थी. हालांकि, उनके ऊपर करीब साढ़े पांच करोड़ की देनदारियां भी थीं. दानिश अली की अचल संपत्ति में तीन करोड़ 94 लाख रुपये की खेतीहर जमीन भी शामिल है जबकि दो करोड़ 51 लाख रुपये की रिहायशी इमारतें भी हैं. 

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Election 2024: यूपी बीजेपी ने दो बेटों को मैदान में उतारा, सपा ने आठ सीटों पर बेटे-बेटियों को दिया टिकट
 

 

Trending news