Amroha news: अमरोहा में BSP को तगड़ा झटका, दो बार चुनाव लड़ चुके इस नेता ने थामा BJP का दामन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2175276

Amroha news: अमरोहा में BSP को तगड़ा झटका, दो बार चुनाव लड़ चुके इस नेता ने थामा BJP का दामन

Amroha news: लोकसभा चुनाव से पहले बीएसपी को लगातार एक के बाद एक झटके लग रहे है. कई नेता पार्टी छोड़ कर जा रहे है. प्रदेश की अमरोहा सीट का हाल भी कुछ ऐसा ही है.  

 

Amroha news: अमरोहा में BSP को तगड़ा झटका, दो बार चुनाव लड़ चुके इस नेता ने थामा BJP का दामन

Amroha news/विनीत अग्रवाल: लोकसभा चुनाव के पहले राजनौतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है. चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी को एक और झटका लगा है. उत्तर प्रदेश के अमरोहा जनपद में बीजेपी के कुनबे में एक और बसपा नेता की एंट्री हुई है. बहुजन समाज पार्टी से दो बार अमरोहा विधानसभा से चुनाव लड़ चुके इंजीनियर नौशाद अली ने चुनाव से पहेल ही दल बदल लिया है. 

नौशाद अली ने लोकसभा चुनाव से भाजपा प्रत्याशी चौधरी कंवर सिंह तंवर के समर्थन में भाजपा का दामन थाम लिया है. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेन्द्र सिंह ने बीजेपी का कुनबा बढ़ाते हुए नौशाद अली को भाजपा ज्वाइन कराई है. बता दें की अमरोहा लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी ने तीसरी बार निवर्तमान सांसद चौधरी कंवर सिंह तंवर को प्रत्याशी बनाया है. 

जिसके बाद उनके समर्थन में उनकी कार्यशैली से प्रभावित होकर बसपा नेता इंजीनियर नौशाद अली ने भाजपा का दामन थाम लिया है. नौसाद अली को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह ने भाजपा में ज्वाइन कराई है. इस दौरान शिक्षक विधायक हरि सिंह ढिल्लों , भाजपा जिला अध्यक्ष उदय गिरी गोस्वामी, निवर्तमान सांसद व भाकपा प्रत्याशी चौधरी कंवर सिंह तंवर सहित आदि भाजपा नेता मौजूद रहे है. 

हरिद्वार लोकसभा सीट से भावना पांडे का त्यागपत्र
हरिद्वार लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी भावना पांडे ने पार्टी का साथ छोड़ दिया. भावना पांडे बीती 22 मार्च को बसपा में शामिल हुई थीं. उसी दिन उन्हें हरिद्वार सीट से बसपा का लोकसभ प्रत्याशी घोषित किया गया था. बताया जा रहा है कि भावना पांडे अब भाजपा का दामन थामेंगी.

इससे पहले दानिश अली ने छोड़ा था साथ
इससे पहले यूपी में अमरोहा से बसपा सांसद दानिश अली बसपा का साथ छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुके है. दानिश अली ने कांग्रेस के दिल्ली मुख्यालय पर सदस्यता ग्रहण की थी. कांग्रेस ने अमरोहा से अपने प्रत्याशी के रूप में दानिश अली का नाम आगे कर दिया है. अमरोहा के सांसद दानिश अली बसपा से निलंबन के बाद से कांग्रेस के नजदीक थे। उनका अमरोहा से कांग्रेस उम्मीदवार बनना तय माना जा रहा था.

यह भी पढ़े- BSP Candidate List 2024: बीएसपी ने उत्तराखंड में उतारे 2 मुस्लिम प्रत्याशी, कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ाईं

Trending news