BSP Candidate List 2024: बीएसपी ने उत्तराखंड में उतारे 2 मुस्लिम प्रत्याशी, कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ाईं
Advertisement

BSP Candidate List 2024: बीएसपी ने उत्तराखंड में उतारे 2 मुस्लिम प्रत्याशी, कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ाईं

BSP Candidate List 2024: बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने उत्तराखंड लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. इसमें दो सीटों पर मुस्लिम उम्मीदवार मैदान में उतारे हैं.

BSP Mayawati

BSP Lok Sabha Candidate List in Uttarakhand: बसपा ने उत्तराखंड से लोकसभा चुनाव के लिए अपने पांचों उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है. इसमें दो लोकसभा क्षेत्रों से मुस्लिम प्रत्याशी खड़े किए गए हैं. बसपा ने टिहरी गढ़वाल से नीम चंद्र छुरियाल और पौड़ी गढ़वाल से धीर सिंह बिष्ट को प्रत्याशी बनाया है. अल्मोड़ा लोकसभा सीट से नरायण राम को मैदान में उतारा है. जबकि नैनीताल उधमसिंह नगर सीट से अख्तर अली माहीगिर और हरिद्वार लोकसभा सीट से जमील अहमद को चुनाव में उतारा है. बहुजन समाज पार्टी के केंद्रीय कैंप कार्यालय लखनऊ की ओर से ये लिस्ट जारी की गई है.

बहुजन समाज पार्टी की ओर से नैनीताल और हरिद्वार सीट पर मुस्लिम प्रत्याशी से कांग्रेस के लिए इन सीटों पर वोटों में बंटवारे का साफ खतरा दिख रहा है. इससे बीजेपी की इन सीटों पर राह आसान होते दिख रही है. बीजेपी ने पिछले दो लोकसभा चुनाव में उत्तराखंड की पांचों लोकसभा सीटें बड़े अंतर से जीती हैं. कांग्रेस को विधानसभा चुनाव के साथ लोकसभा चुनाव में भी हार का सामना करना पड़ा है. 

बीजेपी ने हरिद्वार लोकसभा सीट से पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को उम्मीदवार बनाया है. जबकि नैनीताल ऊधमनगर सीट से अजय भट्ट को मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने नैनीताल से प्रकाश जोशी को टिकट दिया है. जबकि टिहरी लोकसभा सीट से बीजेपी ने माला राजलक्ष्मी शाह को प्रत्याशी बनाया है. जबकि पौड़ी लोकसभा चुनाव से अनिल बलूनी को टिकट मिला है. अल्मोड़ा लोकसभा सीट से बीजेपी ने अजय टम्टा को उम्मीदवार बनाया है. 

 

Trending news