यूपी का अनोखा प्रत्‍याशी, 16 बार मिल चुकी है हार फ‍िर भी 17वीं बार मैदान में
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2221311

यूपी का अनोखा प्रत्‍याशी, 16 बार मिल चुकी है हार फ‍िर भी 17वीं बार मैदान में

Hardoi Sabha Election 2024 : देशभर में लोकसभा चुनाव को लेकर माहौल गर्म है. ऐसे में हरदोई में भी चुनाव की गरमा गरमी देखने को मिल रही है. यहां पर एक ऐसे प्रत्याशी भी हैं, जो 17वीं बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं. 

Hardoi Sabha Election 2024

Hardoi Sabha Election 2024 : यूपी के हरदोई जिले में 16 बार चुनाव लड़कर हारने का रिकॉर्ड बना चुके शिवकुमार अब 17वीं बार मैदान में हैं. गुरुवार को शिवकुमार ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में अपना पर्चा दाखिल किया. उन्होंने हरदोई सदर सीट से लोकसभा प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन दाखिल किया है. उनका कहना है कि जनता उनको हर बार बढ़कर मत देती है, उनका सम्मान रखती है. अगर मौका दिया तो जनता के लिए बहुत कुछ करेंगे. 

हारने के बाद लड़ते रहे शिव कुमार 
देशभर में लोकसभा चुनाव को लेकर माहौल गर्म है. ऐसे में हरदोई में भी चुनाव की गरमा गरमी देखने को मिल रही है. यहां पर एक ऐसे प्रत्याशी भी हैं, जो 17वीं बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं. अब तक कुल 16 बार चुनाव लड़ चुके हैं, लेकिन उन्हें आजतक किसी भी चुनाव में जीत नहीं मिली है. इनका नाम है शिवकुमार. शहर कोतवाली क्षेत्र के मन्नापुरवा के रहने वाले शिव कुमार का कहना है कि वह हारने के बाद भी चुनाव लड़ते रहेंगे, क्योंकि जनता उनका सम्मान बरकरार रखती है. 

किस चुनाव में कितनी बार प्रत्‍याशी बने 
शिव कुमार ने कहा कि इस बार अगर वह जीतते हैं तो लोकसभा क्षेत्र के लोगों की हर समस्या का समाधान कराएंगे. वह जनता के साथ खड़े रहेंगे और लोगों का सहयोग भी करेंगे. शिवकुमार ने प्रत्येक बार निर्दलीय होकर चुनाव लड़ा है. शिवकुमार अब तक 3 बार ग्राम प्रधान का चुनाव, 3 बार जिला पंचायत का चुनाव, 7 चुनाव विधानसभा चुनाव और अब तक चौथी बार लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. उनका कहना है कि उनके मुद्दे क्या है अगर वह बता देंगे तो लोग नकल कर लेंगे. 

यह भी पढ़ें : दूसरे चरण की इन 8 सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला!, कल डाले जाएंगे वोट

यह भी पढ़ें : जौनपुर में चुनाव के पहले जेल से बाहर आएगा बाहुबली धनंजय सिंह!, हाईकोर्ट इस तारीख को सुनाएगा फैसला
 

Trending news