सीएम योगी ने जयंत चौधरी को दिया जन्‍मदिन का तोहफा!, सीएम के इस फैसले से खुश हुए RLD प्रमुख
Advertisement

सीएम योगी ने जयंत चौधरी को दिया जन्‍मदिन का तोहफा!, सीएम के इस फैसले से खुश हुए RLD प्रमुख

UP Politics : रालोद प्रमुख ने पिछले दिनों सीएम योगी को पत्र लिखकर यूपी पुलिस भर्ती में आयु सीमा में छूट देने की मांग की थी. उधर, सीएम योगी ने मंगलवार को युवाओं को राहत देते हुए यूपी पुलिस भर्ती में आयु सीमा में तीन साल की छूट का ऐलान कर दिया.

Jayant Chaudhary

UP Politics : रालोद प्रमुख जयंत चौधरी को जन्‍मदिन से पहले यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने बड़ा तोहफा दिया है. दरअसल, रालोद प्रमुख ने पिछले दिनों सीएम योगी को पत्र लिखकर यूपी पुलिस भर्ती में आयु सीमा में छूट देने की मांग की थी. उधर, सीएम योगी ने मंगलवार को युवाओं को राहत देते हुए यूपी पुलिस भर्ती में आयु सीमा में तीन साल की छूट का ऐलान कर दिया. सीएम योगी द्वारा लिए गए इस फैसले को जयंत चौधरी ने खुद बर्थडे गिफ्ट मिलने का दावा किया है. 

सीएम योगी को लिखा था पत्र 
रालोद प्रमुख जयंत चौधरी ने ट्वीट किया, कल मेरा जन्‍मदिवस है और इससे अच्‍छा तोहफा नहीं मिल सकता. उत्‍तर प्रदेश में 60244 पदों पर सिपाही भर्ती में तीन साल की आयु सीमा बढ़ा दी गई. योगी जी ने उचित निर्णय लिया है. कार्यकर्तााओं ने इसे जबरदस्‍त तरीके से उठाया था. अब जयंत चौधरी का यह ट्वीट वायरल भी हो रहा है. 

ओवरएज हो चुके युवाओं को छूट मिलनी चाहिए 
बता दें कि RLD प्रमुख जयंत चौधरी ने योगी को लिखे पत्र में कहा था कि यूपी पुलिस में भर्ती का नोटिफ‍िकेशन जारी हो चुका है. इसमें सामान्य वर्ग के लिए आयु सीमा 18 से 22 वर्ष रखी गई है, जबकि उत्तर प्रदेश में पिछली भर्ती पांच साल पहले हुई थी. इन पांच वर्षों में पुलिस की कोई भर्ती नहीं आई. ऐसे में प्रदेश के लाखों युवा ओवरएज हो गए. इसमें युवाओं की कोई गलती नहीं है. ओवरएज हो चुके युवाओं को भी इस पुलिस भर्ती में आयु सीमा में छूट मिलनी चाहिए. 

आयु सीमा में छूट की मांग औचित्‍यपूर्ण 
आरएलडी प्रमुख ने पत्र में लिखा था कि, इस तथ्य को देखते हुए इस अंतराल में भर्ती से वंचित प्रदेश के लाखों युवाओं की मौजूदा भर्ती में आयु सीमा में छूट की मांग एक दम औचित्यपूर्ण एवं न्यायसंगत है. मेरा भी मानना है कि प्रदेश के युवाओं को भर्ती में आयु सीमा में छूट प्रदान की जानी चाहिए.

अखिलेश यादव के बाद जयंत चौधरी ने उठाई मांग 
जयंत चौधरी ने लिखा, 'मैं उम्मीद करता हूं कि उपरोक्त तथ्यों को संज्ञान में लेते हुए सीएम योगी प्रदेश के युवाओं की मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करेंगे और मौजूदा भर्ती में आयु सीमा में छूट प्रदान करेंगे. बता दें कि इससे पहले सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने भी युवाओं की इस मांग को जायज ठहराया था. अखिलेश यादव ने उम्र पार कर चुके युवाओं को पुलिस भर्ती में छूट देने की मांग की थी. 

 

Trending news