ग्रेटर नोएडा वेस्ट मेट्रो पर योगी सरकार का नया प्लान, खत्म होगा ब्लू और एक्वा लाइन का गैप
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1976961

ग्रेटर नोएडा वेस्ट मेट्रो पर योगी सरकार का नया प्लान, खत्म होगा ब्लू और एक्वा लाइन का गैप

Greater Noida news: प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ग्रेटर नोएडा वेस्‍ट मेट्रो (Greater Noida West Metro) के वर्तमान प्रस्ताव को इस आधार पर खारिज कर दिया है. पीएमओ ने एक नए रूट को सुझाने की सलाह दी है.  

Greater Noida West Metro

Greater Noida news: मेट्रो का इंतजार कर रहे नोएडा एक्‍सटेंशन (Noida Extension) यानि ग्रेटर नोएडा वेस्‍ट के लोगों को अभी और इंतजार ही करना पड़ना सकता है.  प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने ग्रेटर नोएडा वेस्‍ट मेट्रो (Greater Noida West Metro) के वर्तमान प्रस्ताव को इस आधार पर खारिज कर दिया है. पीएमओ ने एक नए रूट को सुझाने की सलाह दी है. ऐसे में अभी यहां लोगों को अपने निजी वाहनों, ऑटो-रिक्शा या निजी टैक्सियों पर ही निर्भर रहना पड़ेगा.
 
हिंदुस्‍तान टाइम्‍स की खबर के अनुसार देखा जाए तो प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने इस आधार पर प्रस्ताव को खारिज कर दिया है कि यह लिंक दिल्ली मेट्रो की ब्लू लाइन के सेक्टर 51 स्टेशन और प्रस्तावित 14.9 किमी लिंक के बीच निर्बाध कनेक्टिविटी की गारंटी नहीं देता है, जोकि एक्वा लाइन के सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन से 300 मीटर दूर शुरू होना था. जिसे पीएमओ ने खारिज कर दिया है. पीएमओ के सुझाव के अनुसार नए मेट्रो लिंक को एक्वा लाइन के सेक्टर 51 मेट्रो स्टेशन की बजाय ब्लू लाइन के सेक्टर 61 मेट्रो स्टेशन से शुरू किया जाना चाहिए. 

पीएमओ ने सुझाव दिया है कि नया मार्ग ब्लू लाइन के सेक्टर 61 स्टेशन से शुरू हो सकता है और नोएडा के सेक्टर 71, 72, गढ़ी चौखंडी गांव और पर्थला पुल के माध्यम से ग्रेटर नोएडा वेस्ट तक पहुंच सकता है. ग्रेटर नोएडा वेस्ट एंटरप्रेन्योर एसोसिएशन के अध्यक्ष विवेक रमन ने कहा, ‘पिछले आठ सालों से ग्रेटर नोएडा वेस्ट तक मेट्रो कागजों पर ही चल रही है. हमें उम्मीद थी कि केंद्रीय कैबिनेट इसे मंजूरी देगी और काम शुरू हो जायेगा. लेकिन अब ऐसा लगता है कि अभी मंजूरी पाने के लिए कई सालों कि लंबी प्रक्रिया से गुजरना पड़ेगा.

यह भी पढ़े- CM योगी ने MP-छत्तीसगढ़ के साथ राजस्थान में किया धुआंधार प्रचार, पीएम मोदी से ज्यादा रैलियां कीं

Trending news