UPSC result 2023: 22 साल की उम्र में ही क्लियर कर दी UPSC, जानिए हरदोई की इशिता की सक्सेज स्टोरी
Advertisement

UPSC result 2023: 22 साल की उम्र में ही क्लियर कर दी UPSC, जानिए हरदोई की इशिता की सक्सेज स्टोरी

हरदोई की इशिता गुप्ता ने यूपीएससी की परीक्षा में 154 वीं रैंक हाशिल कर परिवार का नाम रौशन कर दिया है. इशिता गुप्ता को ये कामयाबी अपने दूसरे अटेंप्ट में हासिल हुई है.    

 UPSC result 2023: 22 साल की उम्र में ही क्लियर कर दी UPSC, जानिए हरदोई की इशिता की सक्सेज स्टोरी

UPSC result 2023: हरदोई की इशिता गुप्ता ने यूपीएससी की परीक्षा में 154 वीं रैंक हाशिल कर परिवार का नाम रौशन कर दिया है. इशिता गुप्ता को ये कामयाबी अपने दूसरे अटेंप्ट में हासिल हुई है.  

  1. Hardoi news:  संघ लोकसेवा आयोग (UPSC) ने सिविल सेवा परीक्षा 2023 का रिजल्ट जारी कर दिया है. हरदोई की इशिता गुप्ता ने यूपीएससी के जारी रिजल्ट में देश भर में 154 वीं रैंक हासिल की है.  इशिता गुप्ता ने देश भर में 154 वीं रैंक हासिल परिवार का नाम रौशन कर दिया है. बटी की इस सफलता से परिवार फूला नहीं समा रहा है. यह क्षण उनकी जिंदगी का सबसे अच्छा पल है. इशिता गुप्ता को ये कामयाबी अपने दूसरे अटेंप्ट में हासिल हुई है. 
  2. इशिता गुप्ता ने दिल्ली यूनिवर्सिटी के अधीन इंद्रप्रस्थ गर्ल्स कॉलेज से बैचलर की डिग्री प्राप्त की है. डॉक्टर दंपति की बेटी के आईपीएस में चयन होने के बाद लोग बधाइयां देने उनके घर पहुंच रहे है. उनका सिलेक्शन आईपीएस में होगा ऐसा बताया जा रहा है. हरदोई शहर के नघेटा रोड स्थित निर्मला नर्सिंग होम के डॉक्टर आरपी गुप्ता एवं डा अंजू गुप्ता की पुत्री इशिता गुप्ता ने यूपीएससी में धमाल मचा दिया है. पूरे देश में इशिता ने 154वीं रैंक हासिल की है. 
  3. इस ख़बर से इशिता के परिजनों व रिश्तेदारों के अलावा हरदोई जनपद में ख़ुशी का माहौल है.दूसरे प्रयास में सफलता पाने वाली इशिता गुप्ता को आईपीएस एलॉट होगा. उनकी इस उपलिब्ध की जानकारी मिलते ही परिजनों में खुशी की लहर दौड़ गई. इशिता की उम्र अभी महज 22 साल ही है. उनकी हाईस्कूल की पढ़ाई हरदोई में हुई. सेंट जेवियर्स स्कूल से हाईस्कूल और 12वीं की परीक्षा उन्होंने दिल्ली पब्लिक स्कूल बसंतकुंज नई दिल्ली से 96 फीसदी अंक के साथ पास की थी. उन्होंने दिल्ली विश्व विद्यालय के अधीन संचालित इंद्रप्रस्थ गर्ल्स कॉलेज से अर्थशास्त्र में स्नातक किया है. बेटी की सफलता पर चिकित्सक माता पिता बेहद खुश हैं.
  4. यह भी पढ़े- Kanpur News: कानपुर के सिपाही का बेटा बना पुलिस अफसर, सिविल सेवा परीक्षा पासकर बदली परिवार की किस्मत

 

Trending news