मुख्‍तार अंसारी के फर्जी एंबुलेंस से चलने पर बाराबंकी में लगा था गैंगस्‍टर, ऐश-ओ-आराम से पेशी पर जाता था माफ‍िया डॉन
Advertisement

मुख्‍तार अंसारी के फर्जी एंबुलेंस से चलने पर बाराबंकी में लगा था गैंगस्‍टर, ऐश-ओ-आराम से पेशी पर जाता था माफ‍िया डॉन

Mukhtar Ansari :  अप्रैल 2021 में पंजाब की मोहाली कोर्ट में पेशी के दौरान मुख्तार अंसारी की बाराबंकी नंबर की फर्जी एंबुलेंस का मामला सामने आया था. जांच में पता चला था कि उसकी एंबुलेंस बाराबंकी जनपद में रजिस्टर्ड थी.

 Mukhtar Ansari

Mukhtar Ansari : बांदा जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत हो गई है. हार्ट अटैक के बाद मुख्तार अंसारी को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. बता दें कि पंजाब जेल में बंद रहने के दौरान मुख्तार अंसारी को एम्बुलेंस से मोहाली कोर्ट पेशी पर जाना भारी पड़ गया था. 

एआरटीओ ने की थी जांच 
दरअसल, अप्रैल 2021 में पंजाब की मोहाली कोर्ट में पेशी के दौरान मुख्तार अंसारी की बाराबंकी नंबर की फर्जी एंबुलेंस का मामला सामने आया था. जांच में पता चला था कि उसकी एंबुलेंस बाराबंकी जनपद में रजिस्टर्ड थी. उस एंबुलेंस में मुख्तार अंसारी के लिए ऐश-ओ-आराम की पूरी व्यवस्था थी. इस खुलासे के बाद तत्कालीन एआरटीओ पंकज सिंह ने जांच शुरू की थी. इसमें पता चला कि मुख्तार की वह फर्जी एंबुलेंस UP 41 AT 7171 मऊ की डाक्टर अलका राय द्वारा रजिस्टर्ड कराई गई थी. इसे लेकर एआरटीओ पंकज सिंह ने बाराबंकी की नगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया था. 

बाराबंकी में पंजीकृत निकली थी फर्जी एंबुलेंस 
मुकदमा दर्ज करने के बाद बाराबंकी पुलिस ने मुख्तार अंसारी को फर्जी एंबुलेंस के मामले में नामजद किया था. इस मामले को लेकर ही पुलिस ने मुख्तार अंसारी और उसकी गिरोह पर गैंगस्टर भी लगाया था. 2021 में माफिया मुख्तार अंसारी पंजाब की जेल में ही बंद था. वहां से पेशी पर वह इसी एंबुलेंस पर बैठकर जाता था, लेकिन जब इस मामले ने तूल पकड़ा तो एंबुलेंस बाराबंकी में पंजीकृत निकली.

कल बाराबंकी कोर्ट में होनी थी पेशी 
तत्कालीन एआरटीओ पंकज कुमार सिंह ने 2 अप्रैल 2021 को बाराबंकी के नगर कोतवाली में डाक्टर अलका राय को नाम जात करते हुए मुकदमा दर्ज कराया था. इस मामले में पुलिस ने जांच के बाद मुख्तार अंसारी के साथ उसके गिरोह के एक दर्जन लोगों को भी नामजद किया. 24 मार्च 2022 को तत्कालीन डीएम ने मुख्तार अंसारी के खिलाफ गैंगस्टर केस को मंजूरी दी थी. उसके बाद शहर कोतवाली पुलिस ने 25 मार्च 2022 को मुख्तार अंसारी, डाक्टर अलका राय समेत सभी गुर्गों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट का भी मुकदमा दर्ज किया. दोनों ही मामलों में पुलिस ने डा. अल्का राय समेत सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. पुलिस ने दोनों ही मुकदमों में सभी आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल कर दी है. इन दोनों मुकदमों की सुनवाई बाराबंकी कोर्ट में चल रही है. गैंगस्टर के मामले में इसी शुक्रवार को मुख्तार अंसारी की बाराबंकी के एमपी एमएलए कोर्ट में पेशी होनी थी. 

यह भी पढ़ें : मुख्‍तार अंसारी की मौत, हार्ट अटैक के बाद बांदा मेडिकल कॉलेज में चल रहा था इलाज
 

Trending news