Mukhtar Ansari death: मुख्‍तार अंसारी की मौत, हार्ट अटैक के बाद माफिया डॉन ने तोड़ा दम
Advertisement

Mukhtar Ansari death: मुख्‍तार अंसारी की मौत, हार्ट अटैक के बाद माफिया डॉन ने तोड़ा दम

Mukhtar Ansari death case update : रोजा रखने के चलते मुख्‍तार की तबीयत बिगड़ गई थी. डॉक्टरों ने रोजा रखने की वजह से तबीयत खराब होने की बात कह रहे हैं. रोजा रखने से मुख्तार अंसारी को कमजोरी आ गई थी. 

Mukhtar Ansari Death News

Mukhtar Ansari death Update: पूर्वांचल के सबसे बड़े माफ‍िया डॉन मुख्‍तार अंसारी की गुरुवार को मौत हो गई. बांदा जेल में हार्ट अटैक आने के बाद मुख्‍तार को आनन-फानन में शाम 7 बजे बांदा मेडिकल कॉलेज की आईसीयू में भर्ती कराया गया था. बांदा मेडिकल कॉलेज ने देर रात 10 बजे माफ‍िया की मौत की पुष्टि कर दी. इसके बाद पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया और इंटेलीजेंस सक्रिय हो गया. साथ ही लखनऊ में सीएम योगी आदित्यनाथ ने आला पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की. माफ‍िया की मौत की सूचना के बाद परिवारवाले देर रात बांदा पहुंचे. माफिया के शव का रात में ही पोस्टमार्टम कराया जाएगा. शुक्रवार को मुख्तार अंसारी के शव को बांदा से प्रयागराज के नैनी इलाके से हंडिया बाई पास से वाराणसी के आउटर से गाजीपुर तक ले जाने का रूट प्लान तैयार किया गया है. कहा जा रहा है कि अखिलेश यादव कल गाजीपुर जा सकते हैं. गाजीपुर में मुख्तार अंसारी के घर के बाहर सैकड़ों लोगों की भीड़ जमा है.  

रोजा रखने के चलते बिगड़ी तबीयत  
बताया गया कि रोजा रखने के चलते मुख्‍तार की तबीयत बिगड़ गई थी. डॉक्टरों ने रोजा रखने की वजह से तबीयत खराब होने की बात कह रहे थे . उसे यूरिन इनफेक्शन भी था. रोजा रखने से मुख्तार अंसारी को कमजोरी आ गई थी. माना जा रहा है कि कमजोरी के चलते ही मुख्तार को हार्ट अटैक पड़ा. मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल भी अस्पताल में मौजूद थे और वरिष्ठ डॉक्टरों का पैनल अस्पताल लाते ही उसके इलाज में जुटा, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका. उसके शव को मोर्चरी में रखा गया है.

पूरे उत्तर प्रदेश में हाई अलर्ट
5 केडी मुख्यमंत्री आवास पर चल रही बड़ी बैठक में सीएम योगी ने पुलिस को पूरी सतर्कता बरतने के निर्देश दिए हैं. इस बैठक में DGP प्रशांत कुमार, ADG एलओ अमिताभ यश भी बैठक में मौजूद हैं. मुख्यमंत्री आवास से घटनाक्रम पर पैनी नजर रखी जा रही है. किसी भी हाल में कोई अप्रिय घटना ना हो, इसका निर्देश सीएम योगी ने दिया है. 

रात में ही होगा पोस्टमार्टम
खबरों के मुताबिक, मुख्तार अंसारी के परिवार के सदस्य रात 2 बजे तक बांदा पहुंच सकते हैं. मुख्तार के शव का रात में ही पोस्टमार्टम किया जाएगा.पोस्टमार्टम के बाद सीधे बॉडी परिजनों को सुपुर्द की जाएगी. उसके बाद भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शव गाजीपुर ले जाया जाएगा. गाजीपुर में पुलिस प्रशासन और इंटेलिजेंस को सक्रिय कर दिया गया है. पूरे प्रदेश में हाई अलर्ट है.

पोस्टमार्टम सघन निगरानी में 
मुख्तार अंसारी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट तैयार करने में तीन डॉक्टरों का पैनल तैयार किया गया है. एक फोटोग्राफर पूरी प्रक्रिया की निगरानी करेगा. पोस्टमार्टम मेडिकल कॉलेज के सीनियर डॉक्टरों की निगरानी में होगा. 

बांदा से गाजीपुर शव ले जाने का सिक्योरिटी प्लान
बांदा से गाजीपुर शव ले जाने के लिए हाई सिक्योरिटी प्लान तैयार किया जारहा है. इस काफिले में 26 के करीब गाड़ियां रहने की खबर है. मुख्तार अंसारी के घर के बाहर हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हो गए हैं. बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स वहां लगाई जा रही है. लखनऊ यूपी पुलिस आईटी सेल पूरे प्रदेश में सक्रिय सोशल मीडिया पर पैनी नजर रखी जा रही है. आपत्तिजनक पोस्ट या वीडियो पोस्ट करने वाले पर होगी सख्त कार्रवाई 

परिवार वालों को दी सूचना 
उधर, मुख्‍तार के गृह जनपद मऊ में अलर्ट जारी कर दिया गया है. शासन स्तर से एडीजी प्रयागराज भानु भास्कर को बांदा के हालात पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है. वहीं, जिस जगह मुख़्तार का इलाज चल रहा है वहां के बाकी तीमारदारों को बाहर निकाल दिया गया है. माफिया मुख्तार के परिवार के सदस्य बांदा के लिए रवाना हो गए हैं. लेकिन परिजनों के बांदा पहुंचने में दो-तीन घंटे और लग सकते हैं.

बेटा पैरोल पर रिहाई मांगेगा
माफिया मुख्तार के बेटे अब्बास अंसारी को पैरोल पर जमानत के लिए हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने की तैयारी है. अब्बास अंसारी को मुख्तार की मिट्टी में शामिल होने के लिए वकीलों की तरफ से हाईकोर्ट में दाखिल होगी याचिका.हाईकोर्ट से अब्बास अंसारी को पिता मुख्तार की मिट्टी में शामिल होने की पैरोल की मांग की जाएगी.सुबह अर्जेंट बेसिस पर हाईकोर्ट में दाखिल होगी याचिका.मुख्तार का विधायक बेटा अब्बास अंसारी यूपी के कासगंज जेल में बंद है.

मेडिकल कॉलेज ने की पुष्टि 
मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत की पुष्टि करीब तीन घंटे बाद की थी. बांदा मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने वहां पर्याप्त पुलिस सुरक्षा और आला अधिकारियों के पहुंचने के बाद मेडिकल बुलेटिन जारी कर 63 साल के अंसारी के मौत की पुष्टि की. अस्‍पताल प्रशासन के मुताबिक, बेहोशी की हालत में मुख्‍तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज लाया गया था. 9 डॉक्टरों की टीम ने मुख्‍तार अंसारी को बचाने का प्रयास किया गया. हालांकि उसे बचाया नहींं जा सका. मुख्‍तार अंसारी की मौत की खबर घर वालों को दे दी गई है. साथ ही पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है. मेडिकल कॉलेज में कड़ी सुरक्षा और सघन जांच के बाद ही अन्य मरीजों के तीमारदारों को अंदर आने दिया जा रहा है. 

1988 में पहला मामला दर्ज हुआ
मुख्तार अंसारी पर 1988 में पहला मामला दर्ज किया गया था. उसके बाद वो पूर्वांचल में ठेकेदारी, रंगदारी, गैंगवार का सबसे खूंखार चेहरा बन गया. मुख्तार अंसारी पर करीब 60 मुकदमे दर्ज हैं. इसमें हत्या और अपहरण के 45 से ज्यादा केस शामिल हैं. मऊ, गाजीपुर, वाराणसी समेत पूरे प्रदेश में अलर्ट कर दिया गया है. मुख्तार अंसारी को पिछले दो दशकों में गाजीपुर, मऊ जेला, मथुरा जिला और आगरा जेल में रखा गया और फिर बांदा जेल शिफ्ट किया गया था. कृष्णानंद राय हत्याकांड, सच्चिदानंद राय हत्याकांड, रूंगटा व्यापारी केस उसके खिलाफ कुछ चर्चित केस थे. पूर्वांचल में वर्चस्व की लड़ाई में मुख्तार अंसारी के गैंग ने कृष्णानंद राय के काफिले एके 47 से हमला किया गया था. कृष्णानंद राय का जब पोस्टमार्टम कराया गया था तो करीब 400 गोलियों के निशान मिले थे. 

राजनीति भी शुरू
बीजेपी प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद सुधांशू त्रिवेदी ने कहा है कि अति का अंत भयानक होता है. त्रिवेदी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद मुख्तार अंसारी को 40 सालों तक राजनीतिक संरक्षण मिलता रहा. उसे किसी भी मामले में सजा नहीं हुई. लेकिन यूपी में बीजेपी की सरकार आने के बाद उसे पहले मामले में सजा हुई. वहीं समाजवादी नेता आईपी सिंह ने इसे साजिश करार दिया है. समाजवादी पार्टी की ओर से मुख्तार की मौत पर अफसोस भी जताया गया है.

कृष्णानंद राय के परिवार में दीपक जलाया गया
कृष्णानंद राय के बेटे का कहना है कि ये हमारे लिए खुशी का दिन है, जो जैसा करता है, वो वैसा ही भरता है. आज हमने घर में एक दीया जलाया है.

यह भी पढ़ें : Mukhtar Ansari Death: मुख्तार की मौत होते ही यूपी में अलर्ट, मऊ-बांदा से लेकर गाजीपुर तक धारा 144

यह भी पढ़ें :  मुख्तार अंसारी पर 18 हत्या और 45 अपहरण के मामले, माफिया डॉन फिर कैसे सियासत का चोला ओढ़ा
 

Trending news