Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी का अंतिम संस्कार भी अतीक की तरह होगा, पुलिस ने बनाया फुलप्रूफ प्लान
Advertisement

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी का अंतिम संस्कार भी अतीक की तरह होगा, पुलिस ने बनाया फुलप्रूफ प्लान

Mukhtar Ansari Sntim Sanskar: माफिया मुख्तार अंसारी का शव मेडिकल कॉलेज ने मोर्चरी पहुंच गया है. मुख्तार का परिवार भी बांदा पहुंच गया है. सुरक्षा कारणों को ध्यान में रखते हुए पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को नहीं दिया जाएगा. जानें और क्या- क्या अपडेट है.....

 

Mukhtar Ansari Sntim Sanskar

Mukhtar Ansari: उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में डॉन माफिया मुख्तार अंसारी की मौत गुरुवार 28 मार्च 2024 को हो गई. मेडिकल रिपोर्ट में मौत का कारण दिल का दौरा पड़ना बताया गया है. प्रशासन ने जानकारी दी है कि मुख्तार को उल्टी की शिकायत और बेहोशी की हालत में रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज के इमरजेंसी वार्ड में लाया गया था. तुरंत ही 9 डॉक्टर्स की टीम तत्काल चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराई गई. लेकिन डॉक्टरों के काफी प्रयास के बाद कार्डियक अरेस्ट से मुख्तार की मौत हो गई. मुख्‍तार अंसारी की मौत के बाद पूरे प्रदेश में अलर्ट कर दिया गया है. पुलिस मऊ, गाजीपुर में फ्लैग मार्च कर रही है. मेडिकल कॉलेज और बांदा जेल के बाहर भारी संख्‍या में पुलिस फोर्स तैनात है. डॉक्‍टरों का तीन पैनल मुख्‍तार अंसारी के शव का पोस्‍टमार्टम करेगा. उसके बाद परिजनों को सौंप दिया गया.

परिवार को नहीं सौंपा जाएगा मुख्तार अंसारी का शव, पुलिस अभिरक्षा में गाजीपुर कब्रिस्तान में होगा सुपुर्द ए खाक

माफिया मुख्तार अंसारी के घर के बार लोगों की भीड़ को देखते हुए और सुरक्षा कारणों के ध्यान में रखते हुए पुलिस ने फैसला लिया है कि पोस्टमार्टम के बाद मुख्तार अंसारी का शव परिवार को नहीं सौंपा जाएगा. पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि सुरक्षा कारणों से मुख्तार के शव को पुलिस अपनी अभिरक्षा में गाजीपुर लेकर पहुंचेगी. पुलिस अपनी अभिरक्षा में ही शव का अंतिम संस्कार यानी सुपुर्दे खाक कराएगी. माफिया मुख्तार के घर के बजाय शव को सीधे कब्रिस्तान ले जाया जाएगा. कब्रिस्तान में मुख्तार को गुस्ल यानी नहलाने के बाद नमाज ए जनाजा पढ़ी जाएगी. नमाज ए जनाजा पढ़ने के बाद मुख्तार के शव को दफ्न किया जाएगा. 

इस कब्रिस्तान में किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक
इस बीच बड़ी खबर सामने आई है. मुख्तार अंसारी को गाजीपुर के मोहम्मदाबाद के कालीबाद कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा. देर रात गाजीपुर के डीएम और एसपी ने कब्रिस्तान का निरीक्षण किया. जानकारी के मुताबिक, अंसारी की कब्र उनके वालिद सुभान उल्लाह अंसारी के बगल में खोदी जाएगी और परिवारवालों की मौजूदगी में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा.

Trending news