पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर, न्यूजीलैंड से 4 साल पुराना बदला लेने उतरेगा भारत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1955377

पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर, न्यूजीलैंड से 4 साल पुराना बदला लेने उतरेगा भारत

Eng vs Pakistan: वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम अंक तालिका में नंबर एक पायदान पर है. वहीं, अगर न्‍यूजीलैंड की टीम की बात करें तो वह चौथे नंबर पर है. भारत और न्‍यूजीलैंड का वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल में दोनों टीमों का मुकाबला होना तय है.

पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर, न्यूजीलैंड से 4 साल पुराना बदला लेने उतरेगा भारत

Eng vs Pakistan: वनडे वर्ल्‍ड कप 2023 से पाकिस्‍तान की टीम बाहर हो गया है. शनिवार को इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान को हरा दिया है. अपने अंतिम मैच में भी पाकिस्‍तान को करारी शिकस्‍त का सामना करना पड़ा. वहीं, भारत समेत तीन टीमें पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी हैं. चौथी टीम न्‍यूजीलैंड के पहुंचने की संभावना है. 

भारत पहले नंबर पर 
वर्ल्‍ड कप में भारतीय टीम अंक तालिका में नंबर एक पायदान पर है. वहीं, अगर न्‍यूजीलैंड की टीम की बात करें तो वह चौथे नंबर पर है. भारत और न्‍यूजीलैंड का वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल में दोनों टीमों का मुकाबला होना तय है. इससे पहले दोनों टीमें साल 2019 में सेमीफाइनल में आमने सामने थी. इसमें न्‍यूजीलैंड से भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था. 

सेमीफाइनल का पहला मुकाबला 15 को 
बता दें कि शनिवार को खेले गए मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 93 रनों से हरा दिया. वनडे विश्व कप 2023 में पाकिस्तान और इंग्लैंड का सफर खत्म हो चुका है. 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में पहले सेमीफाइनल में भारत का सामना न्यूजीलैंड से होगा. 16 नवंबर को दूसरे सेमीफाइनल में कोलकाता के ईडन गार्डन में ऑस्ट्रेलियाई टीम दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी. 

244 रनों पर पाकिस्‍तान की टीम ऑलआउट  
इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में नौ विकेट पर 337 रन बनाए थे. लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी पाकिस्‍तान की टीम 244 रनों पर ही ऑलआउट हो गई. सबसे ज्यादा 51 रन आगा सलमान ने बनाए. कप्तान बाबर ने 38 और रिजिवान ने 36 रन बनाए. अंत में हारिस रऊफ ने 35 रन का योगदान दिया. इंग्लैंड के लिए डेविड विली ने तीन विकेट लिए. 

Diwali 2023: इस तरह से की दिवाली की पूजा तो लक्ष्मी जी की साल भर बनी रहेगी कृपा, जानिए ये खास पूजा विधि

Trending news