Aries Yearly Horoscope 2024: मेष राशि वालों के पक्ष में होंगे सारे सितारे, जानें साल 2024 का वार्षिक राशिफल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2015010

Aries Yearly Horoscope 2024: मेष राशि वालों के पक्ष में होंगे सारे सितारे, जानें साल 2024 का वार्षिक राशिफल

Aries Yearly Horoscope 2024: मेष राशि वालों के लिए नया साल 2024 करियर, शिक्षा, प्रेम, फैमली, सेहत के की मायनों में अच्छा होगा.

 

New year 2024
Aries Yearly Horoscope 2024: साल 2024 में जीवन के कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों में आप उपलब्धियां हासिल कर पाएंगे. यह साल आपके जीवन के लिए उत्तम वर्ष साबित हो सकता है. लगभग हर क्षेत्र में सफलता की संभावनाएं हैं. कुछ असमंजस की स्थिति पैदा होगी लेकिन कोई महत्वपूर्ण निर्णय ले पाना इस साल आसान रहेगा. साल की शुरुआत में बहुत लाभ मिलेगा. 
 
इस साल समाज में मान सम्मान बढ़ेगा. निर्णय क्षमता मजबूत होगी. एकादश भाव में शनिदेव के होने से आमदनी पक्की होगी. इच्छाओं की पूर्ति में भी मदद होगी. द्वादश भाव में राहु की उपस्थिति होने से विदेश यात्राओं पर जाना हो सकता है. आपके खर्चों में बढ़ोतरी हो सकती है. वर्ष की शुरुआत मेंअपने जीवन में कुछ ऐसा कर पाएंगे कि समाज में मान सम्मान मिलेगा, आप लोगों के लिए प्रेरणा स्रोत बनेंगे.लोकप्रियता बढ़ेंगी. राजनीति के क्षेत्र में जाने वाले जातक के लिए साल बढ़िया रहेगा. जनता का सपोर्ट मिलेगा. शासकीय लोगों से सहयोग प्राप्त होने का प्रबल योग है. (Mesh Varshik Rashifal).
 
करियर (Mesh Career Rashifal 2024)
वर्ष की शुरुआत से ही करियर में स्थायित्व आने लगेगी. काम के पक्का होने के आसर हैं. वरिष्ठ अधिकारी आप पर भरोसा करेंगे, कदम-कदम पर वो अपना समर्थन देंगे.ऑफिस में काम की सराहना होगी. कुल मिलाकर करियर में अच्छी सफलता मिलने के योग हैं. मेहनत आपके लिए अच्छे फल लेकर आएगी. पदोन्नति भी प्राप्त होने के आसार हैं. सीनियर्स का सपोर्ट प्राप्त होगा. परियोजनाओं में मित्र सपोर्ट करेंगे. बड़ी और महत्वपूर्ण जिम्मेदारियां भी आपको दी जाएंगीं. काम में शुद्धता और ईमानदारी बरतने से सफलता जल्दी मिल पाएगी. व्यक्तित्व और आभामंडल में हैरान करने वाले बदलाव आएगा. इस साल विदेश जाने के मौके मिलेंगे. काम के सिलसिले में अच्छे मित्र बन पाएंगे. 
 
आर्थिक स्थिति (Mesh Economic Rashifal 2024)
मेष राशि के जातकों के जीवन में पूरे वर्ष आर्थिक उन्नति के योग बने रहेंगे. वित्तीय रूप से स्थिरता बनी रहेगी. खर्चे भी बने रहेंगे. शनि महाराज की एकादश भाव में उपस्थिति आर्थिक मजबूती और आमदनी में वृद्धि कराएगी. नौकरी करने वालों को इस वर्ष अच्छे धन लाभ के योग है. पदोन्नति और तनख्वाह में वृद्धि के स्पष्ट संकेत है. कुछ नए खर्चे आ सकते हैं लेकिन कटौती करने से स्थिति अच्छी रहेगी. अपने खर्चों को संभाल लें तो अच्छा धन अर्जित कर सकेंगे. व्यापारिक क्षेत्र से जुड़े लोग अच्छा धन अर्तिज करेंगे. 
 
परिवार (Mesh Family Rashifal 2024)
साल की शुरुआत में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. काम में ज्यादा व्यस्त रहेंगे. परिवार को कम समय देने से स्थिति बिगड़ सकती है. काम के सिलसिले में कुछ समय के लिए परिवार से दूर होना पड़ सकता है. पारिवारिक गतिशीलता के लिए इस साल आपको और मेहनत करनी होगी. नेतृत्व कौशल और दृढ़ संकल्प आपके लिए अच्छआ साबित होगा. 
 
प्रेम-रोमांस (Mesh Love Rashifal)
साल 2024 की शुरुआत में प्रेमी जातकों के जीवन में काफी उतार-चढ़ाव आ सकते हैं. शनिदेव आपके प्रेम की परीक्षा ले सकते हैं. इस सच्चाई के साथ रिश्ते निभाने होंगे. जीवन में इस वर्ष प्यार का आगमन हो सकता है. वैवाहिक जीवन में आपसी प्रेम बढ़ेगा और रिश्ता मिठास से भर जाएगा. दंपत्ति के बीच समझ बढ़ेगी. घर में शांति और सद्भाव बना रहेगा. नवविवाहित जोड़े कई स्थितियों से जीवन के कई आयामों को पार करेंगे. रिश्तें में अच्छे पल के बीतने से जीवन आनंदमय होगा. साथी के बीच प्रेम संबंध मजबूत होगा. 
 
शिक्षा (Mesh Education Rashifal 2024)
विद्यार्थियों के लिए साल 2024 लाभकारी रहेगा. नौकरी के लिए प्रतियोगी परीक्षा में बैठने या फिर उच्च शिक्षा के लिए कदम आगे बढ़ाएंगे. बृहस्पति वर्ष की शुरुआत में ही आपके पंचम भाव व नवम भाव में होंगे साथ ही प्रथम भाव में भी विराजमान रहेंगे. प्रथम भाव व पंचम भाव पर शनि की दृष्टि भी होगी जिससेबुद्धि का तीव्र विकास होगा. चीजों को याद रखने की क्षमता बढ़ेगी. इस साल आपको अपनी पढ़ाई पर जुटे रहना होगा. परीक्षाओं में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे. सरकारी नौकरी की तलाश इस साल पूरी होगी. हालांकि सरकारी नौकरी की संभावना कम है. हालांकि प्रयास करना खाली नहीं जाएगा. अतिरिक्त प्रयास भविष्य में लाभ करा सकता है. 
 
स्वास्थ्य (Mesh Health Rashifal 2024)
इस साल स्वास्थ्य को लेकर मिश्रित परिणाम दिखेंगे. देव गुरु बृहस्पति कई समस्याओं से बचाएंगे लेकिन आप पर राहु और केतु का प्रभाव दिखेगा. अन्य ग्रहों का प्रभाव बीच-बीच में होने से रक्त संबंधी समस्याएं व सिर दर्द की शिकायत बनी रहेगी. समस्या को सही समय रहते पकड़ा जाए इसके लिए डॉक्टर से एक दो बार रुटीन चेकअप जरूर कराएं. इस वर्ष संक्रमण परेशान कर सकता है. स्किन एलर्जी भी हो सकती है. जनवरी से अप्रैल के बीच स्वास्थ्य समस्याएं मध्यम रहेगी. सितंबर तक आपकी सेहत में सुधार देखने को मिलेगा. हालांकि आपको अपनी दिनचर्या को भी व्यवस्थित बनाना होगा तभी आप अपने अच्छे स्वास्थ्य का आनंद ले पाएंगे. अक्टूबर और नवंबर में सेहत में बदलाव हो सकता है. पेट संबंधित समस्या और नेत्रों से संबंधित परेशान कर सकती है. दांतों में दर्द भी परेशानी हो सकती है. 
 
ज्योतिष उपाय (Upay)-
हनुमान जी की पूरे मन से आराधना करें.
हनुमान चालीसा का जरूर पाठ करें.
हर मंगलवार और शनिवार के दिन सुंदरकांड का पाठ करें.
हर मंगलवार को हनुमान जी का व्रत करें.

और पढ़ें- Capricorn Horoscope 2024: मकर राशि वालों को साल 2024 में सेहत, प्यार और पेसों पर देना होगा विशेष ध्यान, जानें वार्षिक राशिफल

और पढ़ें- Libra Yearly Horoscope 2024: तुला राशि को मिलेगा मेहनत और ईमानदारी का फल, जानिए साल 2024 का वार्षिक राशिफल

और पढ़ें- Taurus Horoscope 2024: वृषभ राशि के जातकों के लिए साल 2024 होगा अद्भुत, जानें वार्षिक राशिफल   

और पढ़ें- Aries Yearly Horoscope 2024: मेष राशि वालों के पक्ष में होंगे सारे सितारे, जानें साल 2024 का वार्षिक राशिफल

और पढ़ें- Kumbh Rashifal 2024: कुंभ राशि के जातकों के लिए आने वाला साल 2024 कैसा रहेगा? जानें वार्षिक राशिफल

 और पढ़ें- Virgo Yearly Horoscope 2024: कन्या राशि के जातक सेहत का रखें विशेष ख्याल, जानिए साल 2024 का वार्षिक राशिफल  

और पढ़ें- Sagittarius Horoscope 2024: धनु राशि के लिए सेहत और धन से जुड़ी नई उम्मीदें लेकर आएगा नया साल, जानें 2024 का वार्षिक राशिफल

Trending news