तेंदुए को लगाया भैंस का इंजेक्शन और चारपाई डालकर खड़े हो गए, संभल में चली गई बेकसूर जानवर की जान
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2124574

तेंदुए को लगाया भैंस का इंजेक्शन और चारपाई डालकर खड़े हो गए, संभल में चली गई बेकसूर जानवर की जान

up news: संभल के गांव में घुसे तेंदुए को पकड़ने के लिए साढ़े 6 घंटे रेस्क्यू चले. पुलिस और वन विभाग की लापरवाही में तेंदुए ने दम तोड़ा. वहीं नैनीताल जिले के बेतालघाट में एक नर गुलदार का शव मिलने से सनसनी फैल गई है. 

 

leopard

up news: संभल के हायतनगर के गाांव में तेंदुए घुसने से गांव में हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने तेंदुए को पकड़ तो लिया, मगर  तेंदुए की जान चली गई. बताया जा रहा है कि मकान में घुसे तेंदुए को पकड़ने के लिए साढ़े 6 घंटे रेस्क्यू चले. पुलिस और वन विभाग की लापरवाही में तेंदुए ने दम तोड़ा.

तेंदुए के ऊपर चारपाई 

तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग और पशु विभाग की टीम के न पहुंचने पर ग्रामीण ने भैंस को बेहोश करने वाला इंजेक्शन लगाया.मकान में घुसे तेंदुए को कड़ी मशक्कत के बाद वन विभाग की टीम ने पकडा. दरअसल वन विभाग की टीम ने तेंदुए को कुछ इस प्रकार निकाला. तेंदुए के जाल में फंसने के बाद तेंदुए के ऊपर चारपाई उल्टी डालकर चारपाई पर खड़े हो गए थे. फिलहाल बेहोश तेंदुए को इलाज के लिए मुरादाबाद ले जाया गया. तेंदुए ने रास्ते में दम तोड़ दिया. पुलिस की बेरहमी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है.

नैनीताल में मिला एक नर गुलदार का शव 

नैनीताल जिले के बेतालघाट में एक नर गुलदार का शव मिलने से सनसनी फैल गई है. वन विभाग की टीम रानीखेत से घटनास्थल पर पहुंची. ग्रामीणों के साथ मिलकर गुलदार को लादकर ले गई.उत्तराखंड नैनीताल के तल्ला बरधो में गुरुवार शाम कुछ महिलाएं गांव से लगे जंगल में घांस लेने गई थी. महिलाओं ने एक गधेरे में लगभग आठ वर्षीय नर गुलदार का शव देखा.  इसकी सूचना महिलाओं ने अन्य ग्रामीणों को दी.

बेतालघाट निवासी समाजसेवी दिलीप बोरा के मुताबिक गुलदार को देखने पर वो लगभग 8 वर्ष की अधेड़ उम्र का लग रहा. गुलदार के मौत के कारणों का अबतक पता नहीं चल सका है. ग्रामीणों ने वन विभाग के साथ मिलकर मृत गुलदार को घने जंगल से मोटर मार्ग तक कंधों पर रैस्क्यू कर पहुंचाया. सूत्रों के अनुसार गुलदार का शव लंबे समय से पड़ा होने की आशंका बताई गई है. बेतालघाट के ग्रामीण हरीश मेहरा, श्याम मेहरा, रमेश गैंडा, गुड्डु ने वन विभाग कर्मचारियों की जंगल से गुलदार का शव लाने में मदद की.

यह भी पढ़ें- PM Modi in Varanasi: पीएम मोदी ने यूपी के 22 फीसदी दलितों को लुभाया, बनारस से संत रविदास जयंती के बहाने बड़ा सियासी संदेश दिया

Trending news