Chewing Gum Benefits: कैलोरी बर्न करना हो या स्ट्रेस करना हो दूर, च्युइंग गम चबाने के फायदे जान हैरान होंगे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1769773

Chewing Gum Benefits: कैलोरी बर्न करना हो या स्ट्रेस करना हो दूर, च्युइंग गम चबाने के फायदे जान हैरान होंगे

Chewing Gum Benefits: च्युइंग गम चबाने की कई लोगों को आदत होती है. ऐसे में ये जानना भी रोमांचक है कि आखिर च्युइंग गम चबाने से कैसे चेहरे की चर्बी कम हो पाती है. आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं.

Chewing Gum Benefits (फाइल फोटो)

Chewing Gum Benefits: च्युइंग गम अगर आप भी चबाते हैं तो आइए इसके फायदे पर एक बार गौर कर लेते हैं. दरअसल, जब कोई च्युइंग गम चबाता है तो उसके जबड़े की अच्छी खासी एक्सरसाइज हो जाती है. च्युइंग गम चबाने से कैलोरी बर्न होने में मदद मिलती है. हालांकि हम यही सुनते आए हैं कि च्युइंग गम सेहत के लिए ठीक नहीं. ऐसे में आइए जानते हैं कि च्युइंग गम चबाने से कैसे कैलोरी बर्न हो पाती है और कैसे इसके और भी फायदे हैं. 

कैलोरी बर्न कैसे हो पाती है
च्युइंग गम चबाने के दौरान पूरे जबड़े की एक्सरसाइज होती रहती है और इससे कैलोरी भी बर्न हो पाती है. यहां ध्यान दीजिए कि वजन घटाने के लिए केवल च्युइंग गम चबाना भी ठीक नहीं है बल्कि अन्य तरीके भी अपनाने होते हैं- जैसे कि खानपान और अन्य तरह के एक्सरसाइज का नियमित रूप से करना. 

भूख में कमी
कई लोग भूख में कमी लाने के लिए च्युइंग गम चबाते हैं जिससे वो खाना कम खाते हैं और फिर कम खाने से वजन कम करने में मदद हो पाती है. च्युइंग गम चबाना मस्तिष्क के लिए लाभकारी होता है. स्ट्रेस भी कम करने में मदद मिलती है. 

चेहरे की चर्बी होती है कम
वजन घटाने के लिए और चेहरे की चर्बी बर्न करने के लिए च्युइंग गम कारगर साबित हो सकता है. ऐसे में वेट कम करने के लिए च्युइंग गम चबाया जा सकता है. हालांकि इस बारे में डॉक्टर से सलाह लेना जरूरी  है. 

थकान मिटाए
अगर आप थका थका महसूस कर रहे हैं तो च्युइंग गम चबाना आपके लिए सही साबित हो सकता है और आप एक्टिव फील कर पाएंगे. हालांकि एक्पर्ट से इस बारे में सलाह लेना सही होगा. 

मुंह की बदबू से छुटकारा
अगर आप अपने मुंह से आने वाली बदबू से परेशान हो रहे हैं तो इस परेशानी को दूर करने के लिए च्युइंग गम चबाने का सहारा ले सकते हैं. इससे मुंह के दुर्गंध से छुटकारा मिल सकता है.  सड़न और सेंसटिविटी से भी छुटकारा मिल सकता है.

Disclaimer: लेख में उल्लिखित सलाह की जिम्मेदारी हम नहीं लेते, किसी भी उपाय को अपनाने से पहले जरूर चिकित्सा सलाह लें.

और पढ़ें- Personality Development: जया किशोरी की इन 5 बातों को न करें इग्नोर, लाइफ में उतारने से बदल जाएगी पर्सनालिटी

और पढ़ें- Relationship Tips: पार्टनर के इस बिहेवियर को मत करिए टॉलरेट, जानिए लव लाइफ में कब ब्रेकअप करना सही है

WATCH Monsoon Health Tips: रहना है तंदरुस्त तो बरसात के मौसम में इन सब्जियों से करें परहेज

Trending news