Relationship Tips: जीवनसाथी की किन बातों को न करें बर्दाश्त, जानिए लव लाइफ में कब ब्रेकअप करना सही
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1768344

Relationship Tips: जीवनसाथी की किन बातों को न करें बर्दाश्त, जानिए लव लाइफ में कब ब्रेकअप करना सही

Relationship Tips: रिलेशनशिप तभी आगे बढ़ सकता है जब एक दूसरे को एक दूसरे पर भरोसा हो. इसके उलट हुआ तो रिलेशनशिप धीरे-धीरे टूटने के कगार पर आ पहुंचेगा. रिलेशनशिप बिगड़ने की शुरुआत कब हो जाती है ये पता भी नहीं चलता है.

responsible for breakup (फाइल फोटो)

Relationship Tips: एक रिलेशनशिप में प्यार का होना जरूरी है लेकिन एक दूसरे पर भरोसा होना भी उतना ही जरूरी है. एक-दूसरे को बांधने से रिश्ते में दूरी तो आएगी ही इसके साथ ही कब रिश्ता टूटने के कगार पर आ चुका होगा पता भी नहीं चलेगा. आजकल रिलेशनशिप में मारपीट, लड़ाई-झगड़े जैसे मामले बहुत सामने आते हैं जिसकी एक सबसे बड़ी वजह है पार्टनर की कुछ बहुत बुरी आदतों को भी इग्नोर कर देना. नजरअंदाज करने की यही गलती भारी पड़ जाती है. ऐसे में पार्टनर में जैसे ही ऐसी बुरी आदतें, मारने पीटने की आदतें देखें तो ब्रेकअप ही एक उपाय है. आइए और डीटेल में जानते हैं. 

पार्टनर की किन आदतों को बिल्कुल भी अनदेखा नहीं किया जा सकता, आइए इस बारे में जानते हैं. 

झूठ बोलना
रिलेशनशिप में अगर आपको फील होने लगे कि आपका पार्टनर बिना बात के बार-बार झूठ बोलता है, चीटिंग करते हुए भी पकड़ा गया है तो समझ लीजिए रिश्ता खराब हो रहा है. छोटे झूठ कब बड़ा धोखा बन जाएं, कह नहीं सकते हैं. तो ऐसी स्थिति में रिलेशनशिप को छोड़ना ही सही होगा. 

एक्स की बातें करना 
किसी के साथ रिश्ते में रहते हुए अगर आपका पार्टनर अपने एक्स को याद करता है या करती है या फिर आपसे कंपेरिजन करता है तो सतर्क हो जाइए. उनकी ये आदत आगे रिश्ते को खराब करेगी. ऐसे में रिलेशनशिप से बाहर निकलना ठीक होगा. 

हमेशा झगड़ा होना
अगर आपका पार्टनर हमेशा झगड़े के मूड में होता है तो समझ लीजिए कि रिश्ते का अंत शुरू हो गया है. लड़ने के बहाने ढूंढ़ना, झगड़ते रहना आपको मानसिक रूप से परेशान कर सकता है. ऐसे रिश्ते से निकलना सही होगा.

और पढ़ें- UP Teachers Transfer : यूपी बेसिक शिक्षकों के ट्रांसफर प्रक्रिया में पेंच, शिक्षकों ने परिजनों को बनाया 'झूठा रोगी', वेटेज की हो रही जांच

 

WATCH: कार के नीचे आने के बाद भी उठकर घर चला गया बच्चा, देखें हैरान कर देने वाला CCTV Video

Trending news