Mukhtar Ansari Death: मुख्तार को लेकर आज यूपी में हाई अलर्ट, जुमे की नमाज को लेकर मऊ-गाजीपुर समेत पूरा पूर्वांचल में सक्रिय पुलिस
Advertisement

Mukhtar Ansari Death: मुख्तार को लेकर आज यूपी में हाई अलर्ट, जुमे की नमाज को लेकर मऊ-गाजीपुर समेत पूरा पूर्वांचल में सक्रिय पुलिस

Mukhtar Ansari death: मुख्‍तार अंसारी की मौत की सूचना मिलते ही एडीजी प्रयागराज भानु भास्कर बांदा के लिए रवाना हो गए. बांदा जेल के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. 

Mukhtar Ansari death

Mukhtar Ansari death: माफ‍िया मुख्‍तार अंसारी की मौत के बाद पूरे  उत्तर प्रदेश में अलर्ट कर दिया गया है. मऊ, गाजीपुर और बांदा जिले समेत पूरे पूर्वांचल में धारा 144 लागू कर दी गई है. बांदा मेडिकल कॉलेज और बांदा जेल के बाहर भारी संख्‍या में पुलिस फोर्स तैनात है. बांदा मेडिकल कॉलेज में ही डॉक्‍टरों का पैनल मुख्‍तार अंसारी के शव का पोस्‍टमार्टम कर रहा है. शुक्रवार को जुमे की नमाज को देखते हुए पूरे यूपी में पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी है. देर रात मुख्तार का बेटा उमर अंसारी, गाजीपुर सांसद अफजाल अंसारी बांदा मेडिकल कॉलेज पहुंच गए थे. जेल में बंद एक और बेटे अब्बास अंसारी ने पैरोल पर रिहाई के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है.

मुख्तार को गाजीपुर के कालीबाग कब्रिस्तान में दफनाया जाएगा. माफिया को उसके मां-बाप की कब्र के बगल में दफनाया जाएगा. कब्रिस्तान में सिर्फ परिजनों को जाने की इजाजत दी जाएगी. जुमे की नमाज के दौरान मस्जिदों में भीड़ को लेकर मऊ, गाजीपुर, वाराणसी, चंदौली और अन्य शहरों में डीएम-एसपी समेत आला अधिकारी लगातार निगरानी कर रहे हैं.

बांदा पहुंचा मुख्‍तार अंसारी का परिवार 
मुख्‍तार अंसारी की मौत की सूचना मिलते ही एडीजी प्रयागराज भानु भास्कर बांदा के लिए रवाना हो गए. बांदा जेल के बाहर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. बांदा के जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारियों को अलर्ट मोड़ पर रहने को कहा गया है. मुख़्तार अंसारी के बड़े भाई अफजाल अंसारी और शिवगत उल्ला अंसारी बांदा पहुंच रहे हैं. वीडियो कैमरे में मुख्‍तार का पोस्टमार्टम किया जाएगा. पोस्टमार्टम के बाद मुख़्तार के परिवार को शव सौंप दिया जाएगा. 

बांदा से गाजीपुर तक विशेष सतर्कता 
वहीं, यूपी के सभी जिलों में पुलिस को अलर्ट पर रखा गया है. मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पुलिस सड़कों पर है. बांदा से लेकर गाजीपुर तक विशेष सतर्कता बरती जा रही है. अर्धसैनिक बलों की भी तैनाती की गई है.  सरकार ने एहतियात के उपाय शुरू कर दिए हैं. मुख्तार अंसारी का परिवार रास्ते में है और तड़के बांदा पहुंचने की उम्मीद है. 

मेडिकल कॉलेज ने की पुष्टि 
मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत की पुष्टि कर दी गई है. बांदा मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने मेडिकल बुलेटिन जारी कर 63 वर्षीय मुख्तार अंसारी के मौत की पुष्टि कर दी है. अस्‍पताल प्रशासन के मुताबिक, बेहोशी की हालत में मुख्‍तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज लाया गया था. 9 डॉक्टरों की टीम ने मुख्‍तार अंसारी को बचाने का प्रयास किया गया. हालांकि उसे बचाया नहींं जा सका. मुख्‍तार अंसारी की मौत की खबर घर वालों को दे दी गई है. साथ ही पूरे प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है. 

 यह भी पढ़ें Mukhtar Ansari Death: मुख्तार की मौत होते ही यूपी में अलर्ट, मऊ-बांदा से लेकर गाजीपुर तक धारा 144

यह भी पढ़ें : मुख्तार अंसारी पर 18 हत्या और 45 अपहरण के मामले, माफिया डॉन फिर कैसे सियासत का चोला ओढ़ा

यह भी पढ़ें : मुख्‍तार अंसारी की मौत, हार्ट अटैक के बाद बांदा मेडिकल कॉलेज में चल रहा था इलाज
 

Trending news