WC 2023: मास्टर ब्लास्टर का रिकॉर्ड तोड़ दादी से मिलने पहुंचे रचिन रवींद्र, लाडले की नजर उतार दादी ने दिया आशीर्वाद
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1953412

WC 2023: मास्टर ब्लास्टर का रिकॉर्ड तोड़ दादी से मिलने पहुंचे रचिन रवींद्र, लाडले की नजर उतार दादी ने दिया आशीर्वाद

Rachin Ravindra meets grandmother: न्यूजीलैंड के बल्लेबाज रचिन रवींद्र ने दमदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. उनका भारत से भी खास नाता है. उनकी दादी बेंगलुरु में रहती हैं. शुक्रवार को वह उनसे मिलने भी पहुंचे थे, जहां उनकी दादी ने रचिन की नजर उतारी. 

 

WC 2023: मास्टर ब्लास्टर का रिकॉर्ड तोड़ दादी से मिलने पहुंचे रचिन रवींद्र, लाडले की नजर उतार दादी ने दिया आशीर्वाद

WC 2023: न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल तक का रास्ता तय करने में जिस युवा खिलाड़ी का सबसे बड़ा योगदान माना जा रहा है, उसका नाम है रचिन रवींद्र.  कीवी टीम के इस बल्लेबाज ने अपने दमदार प्रदर्शन से पहले ही वर्ल्डकप में सभी को प्रभावित किया है. उनका भारत से भी खास नाता है. उनकी दादी बेंगलुरु में रहती हैं. शुक्रवार को वह उनसे मिलने भी पहुंचे थे, जहां उनकी दादी ने रचिन की नजर उतारी. 

रचिन ने बेंगलुरु में श्रीलंका के साथ मैच के बाद कहा कि उन्हें बेंगलुरु और चेन्नई में खेल कर बहुत अच्छा लगा अपने घर जैसा एहसास हुआ और उम्मीद करता हूं कि आगे भी यहां काफी मैचे खेलने को मिलें. बता दें रचिन ने गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए अहम मैच में 42 रनों की पारी खेली थी. ऐसा करते ही  उन्होंने सचिन तेंदुलकर का एक रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.  रचिन ने 25 साल की उम्र में विश्वकप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. 

इससे पहले सचिन तेंदुलकर ने साल 1996 के वर्ल्डकप में 25 साल से कम उम्र में 523 रन बनाए थे. वहीं इस वर्ल्डकप में रचिन अब तक 9 मैचो में 565 रन ठोक चुके हैं. अभी उनकी उम्र महज 23 साल है. साथ ही वह इस टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर हैं. वह अब तक 52 चौके और 17 गगनचुंबी छक्के जड़ चुके हैं. उनकी बल्लेबाजी की पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने प्रशंसा की है. 

आपको बता दें कि रचिन रविंद्र भारतीय मूल के हैं. वह अभी न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं. दिलचस्प बात यह है कि उनके माता-पिता ने  उनका नाम राहुल द्रविड़ और सचिन तेंदुलकर के नाम को मिलाकर रचिन रखा है. रचिन इस समय वर्ल्ड कप 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. 23 वर्षीय रचिन रवींद्र ने अब तक 21 वनडे मैच खेले हैं, जिसकी 17 पारियों में उन्होंने 754 रन बनाए हैं. इसमें तीन शतक और तीन अर्द्धशतक भी शामिल हैं. टी20 फॉर्मेट में उन्होंने 18 मैच की 16 पारियों में 145 रन बनाए हैं. वहीं रचिन ने 3 टेस्ट मैच ही खेले हैं. इसमें उनके नाम 73 रन हैं. 

Trending news