Prayagraj Laraib Hashmi: प्रयागराज के बस कंडक्टर पर हमले का पाकिस्तानी कनेक्शन, यूपी ATS में सनसनीखेज खुलासे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1978787

Prayagraj Laraib Hashmi: प्रयागराज के बस कंडक्टर पर हमले का पाकिस्तानी कनेक्शन, यूपी ATS में सनसनीखेज खुलासे

Prayagraj: प्रयागराज में एक इंजीनियरिंग के छात्र ने पहले बस के कंडक्टर पर चॉपर से हमला कर दिया और फिर तमंचा लहराते हुए भाग निकला, इसके बाद उसने पुलिस पर भी फायरिंग की. जैसे- जैसे इस मामले में जांच आगे बढ़ रही है इसमें कई सनसनीखेज खुलासे सामने आ रहे हैं. जानें क्या है इस हमले का पाकिस्तानी कनेक्शन?

 

Prayagraj Laraib Hashmi

Prayagraj Laraib Hashmi: प्रयागराज में शुक्रवार को उस समय हड़कंप मच गया जब इस इंजिनियरिंग कॉलेज के छात्र ने बस कंडक्टर पर चापड़ से जानलेवा हमला कर दिया. गंभीर हालत में कंडक्टर को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज स्वरुपरानी नेहरु चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया. हमला करने के बाद छात्र हाथ में चापड़ लहराते हुए भाग निकला. आरोपी छात्र का हथियार  लहराते हुए 8 सेकंड का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि पुलिस ने वायरल हो रहे वीडियो की पुष्टि नहीं की है. 

बैकग्राउंड को खंगाल रही एटीएस
प्रयागराज में पैगंबर का अपमान बताकर इंजीनियरिंग के छात्र ने बस कंडक्टर पर चापड़ से हमला किया. यूपी पुलिस आरोपी छात्र के बैकग्राउंड को खंगाल रही है.  ATS को इस मामले की जांच का जिम्मा दिया गया है. इस छात्र का नाम लारेब हाशमी है. आरोपी छात्र के पाकिस्तानी आतंकी संगठन से जुड़े होने की आशंका जताई जा रही है.यूपी एटीएस की टीम के द्वारा आरोपी के घर जाकर परिवार वालों से पुछताछ की जा रही है. लारेब हाशमी के कमरे और पूरे घर की तलाश ली जा रही है. परिवार के सभी लोगों के बयान दर्ज किए जा चुके हैं. इसके अलावा पुलिस उसकी गतिविधियों को जानने के लिए इंजीनियरिंग कॉलेज में भी पूछताछ करेगी. आरोपी छात्र के शिक्षकों और क्लास के दूसरे बच्चों से भी पूछताछ की जाएगी. उसने हमले के बाद वीडियो बनाकर धार्मिक नारेबाजी की थी. 

ओरोपी लारेब हाशमी ने क्या था?
अस्सलाम वाले कुम रहमतुल्लाह बरकात हु. वो मुसलमानों को गाली दे रहा था. हजरत ए खालिद बिन वलीद रज़ी अल्लाह ताला अन्हु की बरकत से मैंने उस हरामजादे को मारा है. इंशाअल्लाह वो बचेगा नहीं. इंशाअल्लाह वो मरेगा. यहां से फनाज तक, पूरी दुनिया तक ये गरीब नवाज की दर का कुत्ता पैगाम दे रहा कि जिसने हुजूर के खिलाफ बात की है, लब्बैक या रसूलअल्लाह हम जिएँगे आपके लिए, मरेंगे आपके लिए. इंशाअल्लाह मार देंगे. तो ये रसम है कि हुकूमत मोदी की है योगी की है, नहीं हमारे दिलों पर राज सिर्फ मुस्तफा का चलता है. इंशाअल्लाह अंतरिम मारेंगे.”

'बस कंडक्टर पर चापड़ से हमले का अफसोस नहीं', सुरक्षा एंजेसियों को है छात्र के आतंकी गतिविधियों से जुड़े होने का शक

इसी के साथ हमलावर कई बार लब्बैक का नारा लगाता है. वो बाकी मुस्लिमों से जान और माल हुजूर के लिए कुर्बान करने की भी अपील करता है. वीडियो के अंत में आरोपित अल्लाह हु अकबर के नारे लगाते हुए पंजाबी भाषा में बोलता है. 

पाकिस्तानी मौलाना खादिम से प्रभावित 
जांच में सामने आया कि आरोपी लारेब हाशमी पाकिस्तानी मौलाना खादिम हुसैन रिजवी से प्रभावित है. वायरल वीडियो में पाकिस्तानी मौलाना खादिम हुसैन रिजवी को कोट करके कह रहा है...'या खादिम हुसैन रिजवी, आपने फरमाया था, अल्लाह के नाम पर निकलो, फरिश्ते आएंगे, एक कत्ल नहीं करना, दुश्मनों ने  ने इस्लाम दे लाशों के ढेर लगा देने हैं.' पाकिस्तानी मौलाना खादिम हुसैन रिजवी तहरीक-ए लब्बेक का संस्थापक था.

प्रिंसिपल के मुताबिक
अगले दिन शनिवार को मामले को संज्ञान में लेकर यूनाइटेड कॉलेज के प्रिंसिपल प्रोफेसर एचपी शुक्‍ल ने आरोपी छात्र लारेब हाशमी को निलंबित कर दिया. प्रिंसिपल के मुताबिक, लारेब पिछले करीब एक महीने से पढ़ाई के लिए कॉलेज आ रहा था. लारेब का व्‍यवहार दूसरे छात्रों से बिल्‍कुल अलग थे. कॉलेज प्रबंधन ने जांच कमेठी भी गठित की है.

Uttarkashi tunnel accident: रेस्क्यू टीम पहुंची सुरंग के ऊपर, टनल में फंसे मजदूरों को बचाने के लिए अब होगी वर्टिकल ड्रिलिंग

Trending news