'बस कंडक्टर पर चापड़ से हमले का अफसोस नहीं', सुरक्षा एजेंसियों को छात्र के आतंकी गतिविधियों से जुड़े होने का शक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1977632

'बस कंडक्टर पर चापड़ से हमले का अफसोस नहीं', सुरक्षा एजेंसियों को छात्र के आतंकी गतिविधियों से जुड़े होने का शक

Attack on Bus conductor in Prayagraj: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में शुक्रवार को एक विशेष समुदाय के बीटेक छात्र ने बस कंडक्टर और ड्राइवर पर चापड़ से हमला कर दिया.  

 

Attack on Bus conductor in Prayagraj

Attack on Bus conductor in Prayagraj: शुक्रवार को एक बीटेक छात्र द्वारा बस के ड्राइवर और कंडक्टर पर हमला मामले से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है. हमले में घायल ड्राइवर की हालत स्थिर है, लेकिन कंडक्टर की हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं, आरोपी के बयान और रवैये से एजेंसियों को उसके आतंकी गतिविधि से जुड़े होने का शक है. इसको लेकर सुरक्षा एजेंसियां जांच में जुट गई हैं. 

क्या है पूरा मामला? 
मामला शुक्रवार की सुबह औद्योगिक इलाके है. यहां सिटी इलेक्ट्रिक बस में किराये को लेकर ड्राइवर और कंडक्टर से बीटेक के छात्र लारैब हाशमी का विवाद हो गया. आरोप है कि छात्र ने अचानक जिहादी जिंदा है... और "अल्लाह-हू-अकबर" का नारा लगाते हुए कंडक्टर हरिकेश और ड्राइवर पर चापड़ से हमला कर दिया. कंडक्टर के गर्दन और हाथ पर काफी चोट पहुंची. वहीं बस में बैठे अन्य यात्रियों की चीख-पुकार सुन हमलावर छात्र बस से उतरकर भाग गया. 

उधर घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस टीम ने छात्र लारैब को पकड़ लिया. इसके बाद शाम को आरोपी की निशानदेही से पुलिस चापड़ बरामद कराने गई. इस दौरान लारैब ने अभिरक्षा से भागने का प्रयास किया. उसने चापड़ से पुलिस टीम पर हमले की कोशिश की. पुलिस टीम ने आत्मरक्षा में फायरिंग कर आरोपी को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया. मुठभेड़ के दौरान आरोपी छात्र के पैर में गोली लगी. जिसके बाद उसे घायल अवस्था में इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

हमले का नहीं है कोई अफसोस 
जानकारी के मुताबिक, आरोपी छात्र लारेब हाशमी मूलतः प्रयागराज के सोरांव इलाके का रहने वाला है. बीटेक छात्र का विवादित वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में आरोपी ने कहा कि उसने बस ड्राइवर और कंडक्टर पर हमला किया है और उसे कोई अफसोस नहीं है. उसने पहले से ही बस ड्राइवर और कंडक्टर पर हमला करने की तैयारी की थी. उसने बस ड्राइवर और कंडक्टर पर धार्मिक टिप्पणी करने का आरोप लगाया. आरोप छात्र ने कहा कि उसने हमला किया है और अल्लाह ने चाहा तो वह मर जाएगा. उसने कहा कि वह किसी योगी और मोदी से नहीं डरता है. कोई यह न समझे कि योगी और मोदी की सरकार है तो मुसलमान डर जाएगा. 

UP CMO Transfer: योगी सरकार में 36 चिकित्साधिकारियों का राताोंरात तबादला, ट्रांसफर का ये बड़ा कारण

Holiday Calendar: 2024 की हॉलीडे लिस्ट आई, शनिवार-रविवार पड़ने से खराब होंगी एक दर्जन से ज्यादा छुट्टियां

 

Trending news