अंटू मिश्रा की बीजेपी में ज्वाइनिंग ऐन वक्त पर रुकी, मायावती सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहते NRHM घोटाले का दाग
Advertisement

अंटू मिश्रा की बीजेपी में ज्वाइनिंग ऐन वक्त पर रुकी, मायावती सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहते NRHM घोटाले का दाग

Lucknow News: बसपा सरकार में मंत्री रहे अंटू मिश्रा की आज भारतीय जनता पार्टी में ज्वाइनिंग होनी थी लेकिन सूत्रों के मुताबिक ऐन वक्त पर उनकी ज्वानिंग रुकने की खबर है. इसकी वजह अभी साफ नहीं हुई है. 

अंटू मिश्रा की बीजेपी में ज्वाइनिंग ऐन वक्त पर रुकी, मायावती सरकार में स्वास्थ्य मंत्री रहते NRHM घोटाले का दाग

लखनऊ:  बसपा सरकार में मंत्री रहे अनंत कुमार मिश्रा उर्फ अंटू के आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने की चर्चा थी. नेताओं की ज्वॉइनिंग के दौरान वह भाजपा मुख्यालय में बैठे भी नजर आए लेकिन सूत्रों के मुताबिक ज्वाइनिंग रुकने की खबर है. ऐन वक्त पर अंटू मिश्रा की भाजपा ज्वाइनिंग रुकने से कयास और अटकलों का दौर शुरू हो गया है. फिलहाल वह भाजपा में शामिल होंगे या नहीं, इसको लेकर कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है. 

जानकारी के मुताबिक बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक की मौजूदगी में उनको सदस्यता लेनी थी. इसके अलावा कई और दलों के नेता जिसमें पुष्कर आदित्य सिंह, बसपा नेता रहे विपिन कुमार शुक्ला, फतेहपुर कांग्रेस जिलाध्यक्ष अखिलेश पांडेय भी बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. इसके अलावा बसपा से अच्छे लाल निषाद, सिद्ध गोपाल साहू, सपा से श्याम सुंदर सिंह, नीलम बरौनिया नगर पंचायत मेहरौनी, संजीव कुमार नगर पालिका एटा बीजेपी में शामिल हो रहे हैं.

बता दें कि अंटू मिश्रा बसपा में नंबर दो की हैसियत रखने वाले सतीश चंद्र मिश्र के रिश्तेदार बताए जाते हैं. उनकी गिनती कानपुर के बड़े नेताओं में होती है. 2007 में अंटू मिश्रा ने कानपुर जिले की सरसौल विधानसभा से चुनाव लड़ा था लेकिन उनको समाजवादी पार्टी प्रत्याशी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद भी बसपा सरकार में अंटू मिश्रा को स्वस्थ्य मंत्री बनाया गया था. अनंत मिश्रा की गिनती मायावती सरकार के कद्दावर मंत्रियों में होती थी. 

NRHM घोटाले में आया नाम
बसपा सरकार में मंत्री रहने के दौरान अंटू मिश्रा का नाम करीब 10 हजार करोड़ के एनआरएचएम घोटाले में भी सामने आया था. उन पर करोड़ों रुपये गबन करने का आरोप लगा. मामले की जांच सीबीआई कर रही है. आरोप है कि आरएचएम घोटाले में अंटू मिश्र द्वारा कमाई रकम उनके माता-पिता के पास है. सीबीआई ने चार्जशीट में अंटू मिश्रा के साथ ही उनके माता और पिता को भी आरोपी बनाया था. 

आजम खां क्या फिर फतह कर पाएंगे रामपुर का किला, BJP की जीत ने तोड़ा था तिलिस्म

चिड़िया कैसे बनी हाथी, 30 साल पुरानी बसपा का चुनाव चिन्ह बदलने की रोचक कहानी

 

 

 

Trending news