UP Police Bharti Date: यूपी पुलिस भर्ती का डेट आई, 60 हजार से ज्यादा पर ऐसे करें आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2023043

UP Police Bharti Date: यूपी पुलिस भर्ती का डेट आई, 60 हजार से ज्यादा पर ऐसे करें आवेदन

UP Police Bharti 2023 : यूपी पुलिस में सिपाहियों की बंपर भर्ती परीक्षा हो रही है. 60 हजार से अधिक पदों पर होने वाली भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित हो गई हैं.

UP Police Bharti Date: यूपी पुलिस भर्ती का डेट आई, 60 हजार से ज्यादा पर ऐसे करें आवेदन

लखनऊ : यूपी पुलिस में 60,244 सिपाहियों की भर्ती के लिए 11 फरवरी को लिखित परीक्षा होगी. परीक्षा में 25 लाख अभ्यर्थी शामिल हो सकते हैं. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड में परीक्षा की तैयारी के लिए सभी जिलों के डीएम को निर्देश दिए गए हैं. प्रदेश भर में 5000 केंद्रों पर होगी परीक्षा की एक पाली. 

60 हजार पदों पर आरक्षी नागरिक पदों पर होगी भर्ती
बोर्ड ने सभी जिलों के डीएम को भर्ती परीक्षा को लेकर निर्देशित किया है. इसमें  बताया गया है कि लगभग 60 हजार पदों पर आरक्षी नागरिक पुलिस की भर्ती परीक्षा 11 फरवरी, 2024 को प्रस्तावित है. परीक्षा पूरे राज्य में एक साथ एक ही पाली में कराये जाने का निर्णय किया गया है. परीक्षा का प्रबंधन डीएम व स्थानीय पुलिस के सहयोग से होगा.

संघ लोकसेवा आयोग, उप्र लोकसेवा आयोग, उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग व उप्र पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड द्वारा पूर्व में कराई गई परीक्षाओं के आधार पर परीक्षा केंद्र निर्धारित किए जा रहे हैं. जिलों से परीक्षा केंद्रों को लेकर 28 दिसंबर तक रिपोर्ट मांगी गई है, जिसके आधार पर परीक्षा केंद्रों का अंतिम चयन होगा. लगभग पांच हजार परीक्षा केंद्रों में परीक्षा कराए जाने की तैयारी है,

28 दिसंबर तक मांगी गई रिपोर्ट
परीक्षा राज्य में एक साथ एक ही पाली में कराये जाने का फैसला किया गया है. परीक्षा का प्रबंधन डीएम व स्थानीय पुलिस के सहयोग से होगा. संघ लोकसेवा आयोग (UPSC), उप्र लोकसेवा आयोग (UPPCS) उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग व उप्र पुलिस भर्ती व प्रोन्नति बोर्ड द्वारा पूर्व में कराई गई परीक्षाओं के आधार पर परीक्षा केंद्रों का चयन किया जा रहा है. जिलों से परीक्षों केंद्रों को लेकर 28 दिसंबर तक रिपोर्ट मांगी गई है, जिसके आधार पर परीक्षा केंद्रों का अंतिम चयन होगा. लगभग पांच हजार परीक्षा केंद्रों में परीक्षा कराए जाने की तैयारी है.

Trending news