बाराबंकी में जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट, एसपी अनुराग वत्स ने खुद संभाला मोर्चा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1222233

बाराबंकी में जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट, एसपी अनुराग वत्स ने खुद संभाला मोर्चा

एसपी अनुराग वत्स लगातार जिले के सभी थानेदार, सीओ और अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था कायम रखने पर मंथन कर रहे हैं. एसपी ने सभी थानेदारों ने दंगारोधी उपकरणों के साथ अपने-अपने क्षेत्र में गश्त करने के निर्देश दिए हैं. 

बाराबंकी में जुमे की नमाज को लेकर अलर्ट, एसपी अनुराग वत्स ने खुद संभाला मोर्चा

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कई जिलों में हिंसा हो गई थी. उसी को देखते हुए कल शुक्रवार को जुमे की नमाज को लेकर एक बार फिर पूरे उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों की पुलिस अलर्ट पर है. सतर्कता बढ़ा दी गई है. इसी क्रम में बाराबंकी जिले में भी पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला. इस दौरान बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने पुलिस कर्मियों को उनकी जिम्मेदारी समझाते हुए किसी भी तरह की स्थिति से निपटने के लिये रिहर्सल करवाया. इस दौरान एसपी ने कहा कि माहौल खराब करने वाले किसी भी शरारती तत्व को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा.

एसपी अनुराग वत्स ने लोगों से की यह अपील 
दरअसल पूरे उत्तर प्रदेश में जुमे की नमाज को लेकर एक बार फिर से अलर्ट घोषित किया गया है. बाराबंकी जिले में भी पुलिस-प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है. इंटरनेट पर वायरल हो रहे मैसेजों पर खास नजर रखी जा रही है. जोनल, सेक्टर और सब सेक्टर व्यवस्था लागू की गई है. जिले के सभी संवेदनशील स्थानों पर पुलिस की निगरानी बढ़ा दी गई है. शांति समिति की बैठक कर संभ्रांत लोगों से शांति बनाए जाने की अपील भी पुलिस लगातार कर रही है. बाराबंकी के एसपी अनुराग वत्स ने शांति व्यवस्था भंग नहीं होने देने की अपील की है. उन्होंने कहा कि लोग सौहार्दपूर्ण माहौल में जुमे की नमाज अदा कर घरों को लौटें.

खुफिया इकाइयों भी अलर्ट 
एसपी अनुराग वत्स लगातार जिले के सभी थानेदार, सीओ और अन्य पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा व्यवस्था कायम रखने पर मंथन कर रहे हैं. एसपी ने सभी थानेदारों ने दंगारोधी उपकरणों के साथ अपने-अपने क्षेत्र में गश्त करने के निर्देश दिए हैं. कई जगह ड्रोन से भी सुरक्षा परखी. जिले के अफसर पल-पल पर निगाह गड़ाए हुए हैं. सुरक्षा के लिए जहां आरएएफ, पीएसी और स्थानीय पुलिस फोर्स के साथ खुफिया इकाइयों को लगाया गया है. कुछ जगह ड्रोन कैमरों से नजर रखी जा रही है. 

असामाजिक तत्वों पर प्रशासन की पैनी नजर
एसपी अनुराग वत्स ने जिलेभर की सुरक्षा का जायजा लिया और इस दौरान एसपी के निर्देशन में जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पैदल मार्च भी निकाला गया. एसपी अनुराग वत्स ने कहा कि बाराबंकी की आवाम बहुत ही अमन पसंद है. यहां किसी भी तरह से स्थिति नहीं बिगड़ने दी जाएगी. एसपी ने शरारती तत्वों को चेताया कि माहौल खराब करने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा. अफवाहों पर ध्यान न दें. एसपी ने कहा कि असामाजिक तत्वों पर प्रशासन की पैनी नजर है. माहौल खराब नहीं होने देंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news