Barabanki News: गरीबों को पैसे का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप, बाराबंकी में एक बार फिर धर्मांतरण मामले से सनसनी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1803330

Barabanki News: गरीबों को पैसे का लालच देकर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप, बाराबंकी में एक बार फिर धर्मांतरण मामले से सनसनी

Barabanki: यूपी के बाराबंकी में एक बार फिर धर्मांतरण (Dharmantaran) का मामला सामने आया है. आरोप है कि यहां ऐशो-आराम और पैसों का लालच देकर गरीबों को धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था. फिलहाल, यह मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है. 

DharmParivartan (File Photo)

नितिन श्रीवास्तव/बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी (Barabanki News) से बीते कुछ दिनों पहले लोनीकटरा थाना क्षेत्र से ईसाई धर्म में गरीब लोगों के धर्मांतरण का मामला सामने आया था. इस मामले में पुलिस ने एक व्यक्ति को जेल भेजा था. अब ऐसा ही एक और मामला सामने आया है. आरोप है कि लखनऊ के रहने वाले पति-पत्नी हैदरगढ़ कस्बे में एक किराए के मकान में रहकर गरीब व्यक्तियों को प्रलोभन देखकर उनका ईसाई धर्म में धर्मांतरण करा रहे थे. इस बात की जानकारी मिलते ही हिंदूवादी संगठन मौके पर पहुंच गए. सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गए.  

हैदरगढ़ कोतवाली क्षेत्र का मामला 
जानकारी के मुताबिक यह पूरा मामला हैदरगढ़ कोतवाली क्षेत्र का है. यहां लखनऊ के जानकीपुरम विस्तार के रहने वाले हरेन्द्र सिंह और उनकी पत्नी सिंह प्रिया ठठराही मोहल्ले के किराए के मकान में रह रहीं थी. आरोप है कि यह पति-पत्नी करीब दो सालों से क्षेत्र के गरीब लोगों को बड़ा प्रलोभन देकर ईसाई धर्म में धर्मांतरण करा रहे थे. हिंदू संगठन के लोग जब भी मौके पर पहुंचे थे, तो दोनों भाग जाते थे. रविवार देर शाम हिंदूवादी संगठन के लोगों को सूचना मिली कि पति-पत्नी धर्म परिवर्तन के लिए गरीब लोगों को प्रेरित कर रहे हैं.

Amethi News: इंस्टाग्राम पर दोस्ती के बाद प्रेमी जोड़ा फरार, अमेठी पुलिस ने पकड़ कर थाने में करवा दी शादी

मौके पर पहुंचे हिंदू संगठन के लोग

मामले की जानकारी मिलते ही हिंदू संगठन के कार्यकर्ता विजय हिंदुस्तानी समेत अन्य लोग मौके पर पहुंचे. कार्यकर्ताओं ने हैदरगढ़ पुलिस को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने घर से ईसाई धर्म की बाइबिल एवं अन्य ईसाई धर्म की पुस्तकें बरामद की. हिंदू संगठन के कार्यकर्ता विजय हिंदुस्तानी ने आरोपी पति-पत्नी पर कार्रवाई को लेकर पुलिस को तहरीर दी. पुलिस ने तहरीर पर जांच पड़ताल शुरू कर दी है. इस मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने धर्मांतरण करा रहे पति-पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

WATCH : कठिन समय में हिम्मत ना हारें यूपी सरकार दे रही आपको 30 हजार रुपये

 

Trending news