Chandauli Cylinder Blast : तेज धमाके के साथ फटा ऑक्सीजन सिलेंडर, 2 लोगों की मौके पर मौत, शरीर के उड़े चीथड़े
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1507524

Chandauli Cylinder Blast : तेज धमाके के साथ फटा ऑक्सीजन सिलेंडर, 2 लोगों की मौके पर मौत, शरीर के उड़े चीथड़े

Chandauli Cylinder Blast : चंदौली के मुगलसराय कोतवाली की घटना. एक निजी अस्‍पताल के बाहर ऑक्‍सीजन सिलेंडर उतारते समय हुआ हादसा. 

Chandauli Cylinder Blast : तेज धमाके के साथ फटा ऑक्सीजन सिलेंडर, 2 लोगों की मौके पर मौत, शरीर के उड़े चीथड़े

Chandauli Cylinder Blast : चंदौली में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां एक निजी अस्‍पताल में ऑक्‍सीजन सिलेंडर उतारते समय विस्‍फोट हो गया. हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई. घटना के बाद आसपास के इलाकों में हड़कंप मच गया. विस्‍फोट इतना तेज हुआ कि इसकी आवाज करीब 500 मीटर दूर तक सुनाई दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया है. 

सुबह 9 बजे के आसपास की घटना 
दरअसल, मुगलसराय कोतवाली स्थित रवि नगर इलाके में दयाल हॉस्पिटल है. शुक्रवार सुबह यहां रोजाना की तरह करीब 9 बजे ऑक्‍सीजन सिलेंडर की गाड़ी आई है. अस्‍पताल की आपूर्ति के लिए गाड़ी से ऑक्‍सीजन सिलेंडर उतारे जा रहे थे, इसी बीच किन्‍हीं कारणों से ऑक्‍सीजन सिलेंडर में तेज धमाके के साथ विस्‍फोट हो गया. हादसे में दूर खड़े 2 लोग चपेट में आ गए. दोनों के शरीर के चीथड़े उड़ गए. 

हादसे का मंजर देख सहमे लोग 
प्रत्‍यक्षदर्शियों ने बताया कि विस्‍फोट इतनी तेज हुआ कि इसकी आवाज करीब आधे किलोमीटर के दायरे तक सुनाई दी. इतना ही नहीं विस्‍फोट से आसपास के कई मकानों में दरारें आ गईं. साथ ही कई मकान के शीशे भी चकनाचूर हो गए. वहीं, विस्‍फोट की चपेट में आए एक युवक का सिर अस्‍पताल के अंदर जा गिरा. हादसे का मंजर देख आसपास के लोगों के होश उड़ गए. कुछ देर तक लोग सन्‍न रहे. बाद में सूचना पर पुलिस भी पहुंच गई.   

Rishabh Pant Car Accident : ऋषभ पंत ने कैसे कार से कूदकर बचाई जान, दिल दहला देने वाला था हादसा

ऑक्‍सीजन आपूर्ति का काम करते थे दोनों मृतक 
पुलिस अधीक्षक अंकुर अग्रवाल भी घटना की सूचना पर मौके पर पहुंच गए. पुलिस अधीक्षक अनिरुद्ध सिंह ने बताया कि दोनों शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. उन्‍होंने बताया कि विस्‍फोट किस वजह से हुआ अभी पता नहीं चल सका है. हालांकि फॉरेंसिक टीम को मौके पर बुला लिया गया है. साक्ष्‍य जुटाए जा रहे हैं. उन्‍होंने बताया कि दोनों मृतक ऑक्‍सीजन सिलेंडर सप्‍लाई का काम करते थे. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगाले जा रहे हैं. यह भी जांच की जा रही है कि क्या ऑक्सीजन सिलेंडर रिफिलिंग का काम तो नहीं हो रहा था. साथ ही उसकी पैकिंग सही हुई थी या नहीं. 

ये भी देखे

Trending news