नोएडा का सबसे बड़ा मॉल बिकेगा, जानें कब से और कितने हजार करोड़ की बोली लगेगी, खरीदारों की होड़ में कौन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1811027

नोएडा का सबसे बड़ा मॉल बिकेगा, जानें कब से और कितने हजार करोड़ की बोली लगेगी, खरीदारों की होड़ में कौन

GIP Mall: यूपी के नोएडा में स्थित फेमस GIP Mall बिकने वाला है. बताया जा रहा है इस मॉल को खरीदने के लिए कई उद्योगपति दिलचस्चपी दिखा रहे हैं, उनमें से कइयों ने मॉल के संचालक से संपर्क किया है. आइए आपको बताते हैं कब और कितने हजार करोड़ रुपये में यह मॉल बिकेगा.

GIP Mall (File Photo)

नोएडा: अगर आप दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं तो आपने नोएडा का द ग्रेट इंडिया प्लेस यानी जीआईपी मॉल (GIP Mall) जरूर देखा होगा. दूर-दूर से लोग यहां शॉपिंग करने आते हैं. इस मॉल के पास ही एम्यूजमेंट पार्क और वॉटर भी बना है. इसलिए वीकेंड्स में यहां लोगों को भीड़ लगी रहती है. इस मॉल में बॉलीवुड फिल्म की शूटिंग भी हो चुकी है. अब नोएडा का यह मॉल कर्ज में डूब चुका है और बिकने की कगार पर खड़ा है. बताया जा रहा है इस मॉल पर करीब आठ सौ करोड़ रुपये का लोन है, जिसे मॉल के मालिक चुकाने में असमर्थ हैं. कंपनी की ओर से 16 अगस्त तक खरीदारों से आवेदन मांगे गए हैं. 

देश का सबसे बड़ा मॉल
जीआईपी मॉल साल 2007 में बनकर तैयार हुआ था, उस समय यह देश का सबसे बड़ा मॉल था. करीब 147 एकड़ में फैले इस मॉल का निर्माण अप्पू घर ग्रुप और द यूनिटेक ग्रुप द्वारा किया गया था. इसकी देखरेख एंटरटेनमेंट सिटी लिमिटेड द्वारा की जाती है. यह मॉल नोएडा के सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन के पास स्थित है. इस मॉल में कई बड़ी और ब्रांडेड कंपनियों ने आउटलेट खोले. इसके साथ ही कई बड़े स्टोर्स ने भी यहां अपने शोरूम खोले. शुरुआत से ही यह मॉल लोगों को भा गया था. इसकी टक्कर का पूरे यूपी में कोई मॉल नहीं था, मगर वक्त के साथ यह अपनी रौनक खोता गया. 

Uttarkashi News: उत्तरकाशी में मिली प्राचीन गुफा, श्रीकृष्ण की मूर्ति और शिवलिंग के दर्शन को उमड़ी भीड़

कोराना काल में हुआ भारी नुकसान

साल 2016 में जीआईपी मॉल के पास डीएलएफ मॉल ऑफ इंडिया बना. इसके बाद जीआईपी मॉल की लोकप्रियता कम होती गई, भारी संख्या में यहां आने वाले ग्राहक डीएलएफ मॉल जाने लगे. इससे जीआईपी मॉल को काफी नुकसान हुआ. इसके बाद साल 2019 में आई कोरोना महामारी ने मॉल की आर्थिक स्थिति खराब कर दी. कोराना काल में कई ब्रांडेट कंपनियों ने यहां अपने शोरूम बंद कर दिए. अब बताया जा रहा है मॉल बेचने के बाद जो भी रुपये आएंगे उससे लोन चुकाया जाएगा. बताया जाता है कि देश के नामी उद्योगपति समूह भी इस मॉल को खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं, उनमें से कइयों ने मॉल के संचालक से संपर्क साधा है.

Watch: कमाल की काबिलियत, आंखों पर पट्टी बांधकर ये बच्चा सुईं में धागा भी डाल लेता है

 

Trending news